झारखंड / मुख्यमंत्री की पहल पर राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में उपलब्ध हो रही बाइक एंबुलेंस की सुविधा: मुख्य सचिव



हरी झंडी दिखाकर बाइक एंबुलेंस को रवाना करते डीके तिवारी। हरी झंडी दिखाकर बाइक एंबुलेंस को रवाना करते डीके तिवारी।
X
हरी झंडी दिखाकर बाइक एंबुलेंस को रवाना करते डीके तिवारी।हरी झंडी दिखाकर बाइक एंबुलेंस को रवाना करते डीके तिवारी।

  • देवघर के लिए सौंपी पांच बाइक एम्बुलेंस की चाभी, जल्द ही दुमका और गोड्डा को मिलेगी 5-5 बाइक एम्बुलेंस
  • मुख्य सचिव ने कहा- राज्य के दुर्गम क्षेत्रों के लिए वरदान साबित हो रही है बाइक एंबुलेंस

Dainik Bhaskar

Jul 27, 2019, 05:10 PM IST

रांची. सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्यसचिव डीके तिवारी को इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा आरोग्यम फ्लैगशिप सीएसआर फंड के तहत पांच बाइक एम्बुलेंस की चाभी सौंपी गई। ये बाइक एम्बुलेंस देवघर के बड़लाडीह, नवाडीह, शंकरपुर, मथुरापुर, साधुजोर, तिलजोरी, डोंगी आदि गांव में मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाने में सहायक होंगे। मुख्य सचिव ने हरी झंडी दिखाकर बाइक को देवघर के लिए रवाना किया।

 

स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा
इस अवसर पर मुख्यसचिव डीके तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की पहल पर राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में बाइक एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। बाइक एम्बुलेंस सुदूर क्षेत्रों में बेहतर गतिशीलता मरीजों को प्रदान करेगा। यह स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने में सुधार करेगा। बाइक उन क्षेत्रों के लिए एक वरदान साबित होगी, जहां चारपहिया एम्बुलेंस या वाहन योग्य सड़कें नहीं हैं। बाइक एम्बुलेंस दूरदराज के दुर्गम क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को सुविधा प्रदान करेगी। यह एक सराहनीय प्रयास है। इसके लिए मैं आईओसीएल को धन्यवाद देता हूं।

 

10 और बाइक एम्बुलेंस उपलब्ध कराने की है योजना 
रंजन कुमार महापात्र, निदेशक (मानव संसाधन), आईओसीएल ने बताया कि पहले चरण में इस योजना के तहत पांच बाइक एम्बुलेंस स्वास्थ्य विभाग, देवघर को सौंपी जा रही है। देवघर जिले में इंडियन ऑयल पेट्रोलियम पाइपलाइन राइट ऑफ वे क्षेत्र के लोगों को यह एम्बुलेंस स्वास्थ्य सुविधा से आच्छादित करेगा। इसके अतिरिक्त ऐसी 10 और बाइक एम्बुलेंस जिनमें से 5 दुमका को और 5 गोड्डा को जल्द ही उपलब्ध करायी जाएगी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना