मिशन एडमिशन / इंटर आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स में एडमिशन के लिए मिल रहे फॉर्म

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 09:56 AM IST


Ranchi News Forms for Admission in Inter Arts, Science, Commerce
X
Ranchi News Forms for Admission in Inter Arts, Science, Commerce

  • प्लस टू के लिए किसी कॉलेज में ऑनलाइन, तो कहीं ऑफलाइन कर सकते हैं आवेदन 

रांची. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) द्वारा ली गई मैट्रिक परीक्षा का परिणाम गुरुवार को जारी किया जा सकता है। वहीं आईसीएसई और सीबीएसई द्वारा 10वीं के नतीजे पहले ही घोषित किए जा चुके हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद राजधानी के शिक्षण संस्थानों में 11वीं क्लास में एडमिशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। पास आउट स्टूडेंट्स इच्छा के अनुसार शिक्षण संस्थानों की तलाश शुरू कर दी है। राजधानी के अंगीभूत कॉलेजों में इंटर की पढ़ाई होती है। हालांकि इसके लिए अलग इंटर सेक्शन का प्रावधान किया गया है। राजधानी के इन कॉलेजों में फार्म मिल रहा है। कहीं ऑनलाइन तो कहीं ऑफलाइन आवेदन फार्म मिल रहा है।

ऑनलाइन भर सकते हैं संत जेवियर्स कॉलेज के िलए फॉर्म

  1. सेंट जेवियर्स में इंटर के तीनों स्ट्रीम में नामांकन के लिए ऑनलाइन फार्म जमा हो रहा है। इसके साथ 800 रुपए शुल्क देना होगा। डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना है। नामांकन लिए टेस्ट होगा। इसकी तिथि बाद में वेबसाइट पर जारी की जाएगी। कला में नामांकन के लिए टेस्ट में सिविक्स, इंग्लिश, इकोनॉमिक्स, ज्योग्राफी, हिंदी, हिस्ट्री व जनरल नॉलेज से प्रश्न होंगे। कॉमर्स के लिए इकोनॉमिक्स, अंग्रेजी, हिंदी , मैथ व जनरल नॉलेज से तथा साइंस के लिए इंग्लिश, मैथ, साइंस व जनरल नॉलेज से प्रश्न पूछे जाएंगे। 

  2. वीमेंस कॉलेज के तीनों स्ट्रीम में 640 सीटें

    वीमेंस कॉलेज में इंटर कला, विज्ञान और वाणिज्य तीनों स्ट्रीम में नामांकन के लिए फार्म मिलना शुरू हो गया है। इसे साइंस ब्लॉक के काउंटर से सुबह आठ से दिन के एक बजे तक 500 रुपए देकर फार्म प्राप्त कर सकते हैं। वहीं एससी व एसटी 400 रुपए देकर प्राप्त किया जा सकता है। प्रत्येक स्ट्रीम में 640-640 एडमिशन सीटें हैं। 

  3. गोस्सनर कॉलेज में रिजल्ट के बाद फॉर्म

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा 10वीं का रिजल्ट होने के बाद इंटर का फार्म मिलना शुरू हो जाएगा। इस कॉलेज में कला, विज्ञान व वाणिज्य तीनों स्ट्रीम की पढ़ाई होती है। मैट्रिक पास आउट स्टूडेंट्स सिर्फ ऑनलाइन एडमिशन फार्म जमा कर सकते हैं। 

  4. मारवाड़ी कॉलेज ब्वॉयज व गर्ल्स सेक्शन में मिल रहा फॉर्म

    मारवाड़ी कॉलेज के इंटर ब्वॉयज और गर्ल्स सेक्शन में एडमिशन के लिए फार्म मिल रहा है। कला, विज्ञान और वाणिज्य तीनों स्ट्रीम के लिए इच्छुक स्टूडेंट्स 400 रुपए देकर फार्म ले सकते हैं। सुबह 10 से दिन के दो बजे तक ब्वॉयज व गर्ल्स सेक्शन से फार्म प्राप्त किया जा सकता है। 

  5. डोरंडा कॉलेज में आज से मिलेगा फॉर्म

    डोरंडा कॉलेज में इंटर कला, विज्ञान और वाणिज्य तीनों स्ट्रीम में एडमिशन के लिए गुरुवार से एडमिशन फार्म वितरीत किया जाएगा। कॉलेज के काउंटर से 400 रुपए देकर प्राप्त किया जा सकता है। एडमिशन मेरिट लिस्ट व तय आरक्षण के अनुसार होगा। 

  6. एसएसएम कॉलेज में फॉर्म आज से

    एसएस मेमोरियल कॉलेज में इंटर साइंस, कॉमर्स व आर्ट्स स्ट्रीम की पढ़ाई होती है। नामांकन के लिए फॉर्म 16 मई से मिलेगा। फॉर्म की कीमत 300 रुपए होगी। विद्यार्थी कॉलेज काउंटर से सुबह 10:30 से दिन के एक बजे तक ले सकते हैं। 

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543