हादसा / हाथियों के कुचलने से एक मासूम सहित चार की मौत, दो अन्य घायल



सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।
X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।

  • लापुंग थाना क्षेत्र के शंकरपुर और खटंगा सरना टोली की घटना

Dainik Bhaskar

Jun 01, 2019, 04:00 PM IST

रांची. लापुंग थाना क्षेत्र के शंकरपुर और खटंगा सरना टोली में शनिवार सुबह जंगली हाथी के कुचले जाने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को बेहतर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। उधर, मृतक के परिजनों ने उचित मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया। घटना की सूचना के बाद पूर्व मंत्री व झाविमो नेता बंधु तिर्की समेत अन्य जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और उचित मुआवजा का आश्वासन दिया जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

 

खटंगा में मां और बेटे को कुचला
ग्रामीणों के मुताबिक, जंगली हाथियों ने खटंगा सरना टोली में एक घर को तहस-नहस कर दिया। इस दौरान घर के आंगन में मौजूद मां-बेटे को कुचल दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मृत महिला की पहचान 36 वर्षीय सुषमा खलको और ढाई वर्षीय विरल सुमन खलको के रूप में हुई है। इसके बाद हाथियों का दल कर्रा थाना क्षेत्र के तेतर सेमर टोली पहुंचा जहां फिर से हाथियों ने एक 65 वर्षीय सुको उरांव नाम की महिला को कुचल दिया जिससे उसकी भी मौत हो गई। 

 

दो अन्य को भी किया घायल
घटना के बाद ग्रामीणों ने हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ने की कोशिश की। इस दौरान हाथियों ने उल्टा ग्रामीणों को दौड़ा दिया। इस दौरान 55 वर्षीय ठकरी पहन और 60 वर्षीय बिरसा उरांव बुरी तरह घायल हो गए। फिलहाल, हाथियों का दल कुरकुरिया जंगल में घुस गया है। उधर, हाथियों के हमले से ग्रामीणों में डर का माहौल है। 

 

वन विभाग की टीम भी मौके पर 
घटना की सूचना के बाद लापुंग थाना प्रभारी विकास कुमार, बेड़ो रेंजर रामाशिष सिंह, कर्रा प्रखंड के रेंजर केके राय सहित कई वनपाल मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। 

 

सिंहभूम में महिला को रौंदा, दो दिनों में दो की मौत  
शुक्रवार रात चाईबासा के मंझारी थाना अंतर्गत टेंगरा गांव के टोला बासासाई में हाथियों के दल ने एक 40 वर्षीय महिला बिरंग कुई को कुचलकर मार डाला। इससे पहले बुधवार की रात को भी बरकुंडिया में एक व्यक्ति को हाथी ने कुचलकर मार डाला था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना