पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीएलएफआई के चार उग्रवादी गिरफ्तार, एक लाख रुपए का इनामी भी शामिल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते एसपी व पीछे खड़े गिरफ्तार उग्रवादी।
  • बसिया व रांची पुलिस के संयुक्त छापामारी अभियान में मिली सफलता

गुमला. बसिया व रांची पुलिस की संयुक्त छापामारी में पीएलएफअाई के एक लाख रुपए के इनामी उग्रवादी ठुरकी उर्फ जेम्स भेंगरा समेत चार सक्रिय सदस्याें काे गिरफ्तार किया है। चाराें बसिया, बानो, कामडारा थाना क्षेत्र में आतंक का पर्याय थे। गुमला एसपी अंजनी कुमार झा ने बुधवार को बताया कि 6 अगस्त को बसिया पुलिस को सूचना मिली थी कि पीएलएफअाई के उग्रवादी तुपुदाना थाना क्षेत्र के हुलहुंडू में छिपे हैं। 
 

कई कांडों को दिया है अंजाम
एसपी ने बताया कि गुमला व रांची पुलिस ने टीम बनाकर छापामारी की तो उग्रवादी भागने लगे। उन्हें पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा। पकड़े गए उग्रवादियों में बसिया के तुरबुल गांव का रहने वाला ठुरकी उर्फ जेम्स भेंगरा, सामुएल आइंद उर्फ चेपटा, कामडारा के आवरा टोली निवासी नेल्सन टोपनो शामिल थे। तीनों ने हत्या समेत कई कांडों को अंजाम दिया है। ठुरकी पर झारखंंड सरकार ने एक लाख रुपए का इनाम रखा है।
 

तीनों की निशानदेही पर चौथे को पकड़ा
तीनों की निशानदेही पर कामडारा थाना क्षेत्र के पाकरा रेलवे स्टेशन के पास एक पीएलएफआई उग्रवादी लोदरो उर्फ लोधा सिंह काे गिरग्राम ओलहान थाना महाबुअंग जिला सिमडेगा को गिरफ्तार किया गया। जो मृत सबजोनल कमांडर गुजु गोप का अंगरक्षक के रूप में काम करता था। पिछले बसिया तथा कामडारा पुलिस और गुजू गोप के दस्ते से मुठभेड़ में गुजू सहित तीन लोग को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया थ। वहीं पाँचवा साथी लोदरो उर्फ लोधा सिंह पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हुआ था।
 

गिरफ्तार उग्रवादियों के खिलाफ इन थानों में है मामला दर्ज
उग्रवादी ठुरकी उर्फ जेम्स भेंगरा के पर कामडरा थाना में 2016 में आर्म्स एक्ट, हत्या सहित अन्य मामले दर्ज हैं। जबकि सामुएल आइन्द उर्फ चेपटा आइन्द कामडरा थाना में 2016 में दो लोगों की हत्या, आर्म्स एक्ट एवं अन्य मामले दर्ज हैं। वहीं लोदरो उर्फ लोधा सिंह पर सिमडेगा के महाबुअंग थाना में हत्या, आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज हैं। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें