विस चुनाव / डराने-दबाने में लगी भाजपा, पर हम भी शेर के बच्चे, टूटेंगे नहीं: तेजस्वी



बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने प्रदेश युवा राजद द्वारा हरमू मैदान में आयोजित जनाक्रोश रैली को संबोधित किया। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने प्रदेश युवा राजद द्वारा हरमू मैदान में आयोजित जनाक्रोश रैली को संबोधित किया।
X
बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने प्रदेश युवा राजद द्वारा हरमू मैदान में आयोजित जनाक्रोश रैली को संबोधित किया।बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने प्रदेश युवा राजद द्वारा हरमू मैदान में आयोजित जनाक्रोश रैली को संबोधित किया।

  • लालू प्रसाद से भेंट नहीं होने पर रैली में तेजस्वी ने कहा- जेल अधिकारी कहते हैं कि एक बार मुख्यमंत्री से फोन करवा दें तो करा देंगे मुलाकात
  • तेजस्वी ने भीड़ से पूछा क्या उन्हें रघुवर दास को फोन करना चाहिए, लोगों ने कहा - ना

Dainik Bhaskar

Oct 20, 2019, 06:12 PM IST

रांची.  बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह उसे लगातार डरा रही है, दबा रही है, ताकि वे झुकें और भाजपा से समझौता से कर लें। रविवार को प्रदेश युवा राजद द्वारा हरमू मैदान में आयोजित जनाक्रोश रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि वे लालू प्रसाद जैसे शेर के बेटे हैं। फांसी पर चढ़ जाएंगे, पर न तो टूटेंगे और न ही झुकेंगे।

 

उन्होंने कहा- सरकार की सारी एजेंसियां लालू प्रसाद और उनके परिवार के पीछे पड़ी हैं। मेरे ऊपर 35 मुकदमे किए गए हैं। मेरी सात बहनों, उनके पतियांे, यहां तक कि उनके सास-ससुरों पर भी विभिन्न केस लाद दिए गए हैं। यह सिर्फ और सिर्फ डराने और दबाने के लिए किया गया है। पर, जब आज तक लालू प्रसाद नहीं घबराए तो जाहिर है कि उनके बच्चे भी सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ते हुए फांसी पर झूल जाएंगे, पर डरेंगे नहीं।

 

तेजस्वी ने कहा कि वे शनिवार शाम पौने पांच बजे रांची एयरपोर्ट पहुंच गए। वे रिम्स में भर्ती अपने पिता से मिलना चाहते थे, पर समय का हवाला देते हुए उन्हें नहीं मिलने दिया गया। हर शनिवार को तीन व्यक्तियों से लालू प्रसाद मिल सकते हैं। दो लोगों ने उनसे भेंट कर ली थी, तीसरे के तौर पर मुझे मिलना था, पर नहीं मिलने दिया गया। जेल मैनुअल में स्पष्ट है कि विशेष अनुमति दी जा सकती है, पर ऐसा नहीं हुआ। जेल सुपरिटेंडेंट को दिए गए आवेदन पर जेल प्रशासन ने कहा कि एक बार मुख्यमंत्री रघुवर दास से कहलवा दें तो मिलने दिया जाएगा। तेजस्वी ने रैली में आए लोगों से पूछा कि क्या एक बीमार पिता से मिलने के लिए उसके बेटे को रघुवर दास से मिन्नत करनी चाहिए ... रैली में शामिल लोगों ने कहा - नहीं। तेजस्वी ने कहा कि कोई कानून नहीं है कि एक बीमार पिता से उसके बेटे को मिलने से रोका जाए। वह भी तब, जब बीमार की किडनी सिर्फ 30 प्रतिशत काम कर रही हो। तेजस्वी ने कहा कि झारखंड की जनता इसका जवाब देगी। कार्यक्रम में बिहार की पूर्व मंत्री आबो देवी, अनिता यादव, सुनिल यादव आदि थे।

 

रैली में नहीं आए हेमंत सोरेन और रामेश्वर उरांव
राजद ने झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को रैली में आने के लिए आमंत्रित किया था, पर दोनों में कोई भी नेता कार्यक्रम में नहीं आए। कार्यक्रम में तेजस्वी यादव के बगल में हेमंत सोरेन के लिए बड़ी कुर्सी रखी गई थी।

 

तेजस्वी ने महागठबंधन पर दिया बल
तेजस्वी ने महागठबंधन के दलों से आह्वान किया कि वे सभी साथ रहें। पिछली बार की तरह इस बार अलग-अलग चुनाव नहीं लड़ना है। भाजपा के खिलाफ सभी एक साथ चुनाव लड़ें। ऐसा करने से महागठबंधन भाजपा को धूल चटा सकती है।

 

डबल इंजन सरकार का सच, एक अपराध और दूसरा भ्रष्टाचार में शामिल
तेजस्वी ने कहा कि डबल इंजन सरकार का सच यह है कि एक इंजन अपराध और दूसरा इंजन आकंठ भ्रष्टाचार में शामिल है। झारखंड की सरकार अपराधियों की सरकार है, दुकानदारों और आम लोगों पर गोली चलती है, सरकार सोई रहती है। सही मायने में झारखंड में जंगल राज है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना