पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Ranchi News Tejaswi To Meet Lalu Prasad Yadav Today After Loosing Loksabha Elections

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोस चुनाव के बाद पहली बार लालू से मिलेंगे तेजस्वी, स्वास्थ्य की लेंगे जानकारी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मीडिया से बात करते तेजस्वी यादव। - Dainik Bhaskar
मीडिया से बात करते तेजस्वी यादव।
  • राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवनंद तिवारी भी लालू से मुलाकात करेंगे

रांची. रिम्स में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार को मुलाकात का दिन था। ऐसे में आज उनसे उनके छोटे पुत्र व बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुलाकात की। लालू से मिल बाहर आने पर उन्होंने कहा- मैंने लालू यादव की सेहत को लेकर जानकारी ली। बिहार में जो आपदा आई, उसकी भी उन्हें जानकारी दी। बाढ़ से कई मौते हो गई हैं। लालू यादव चिंतित हैं। वहीं, इससे पूर्व राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवानंद तिवारी और राजद विधायक भोला यादव ने भी उनसे मुलाकात की।

 

बिहार में भी डबल इंजन की सरकार
तेजस्वी यादव ने कहा- हमने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद करें। बिहार में भी झारखंड की तरह डबल इंजन की सरकार है। इस सरकार ने बिहार को ना तो विशेष राज्य का दर्जा दिया और ना ही विशेष पैकेज दिया। पर जो प्राकृतिक आपदा आई है उसे लेकर मैं पीएम से मांग करता हूं कि इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करें और जल्द से जल्द 10 हजार करोड़ रुपए का पैकेज दें।

 

जेल मैन्यूअल का नहीं हो रहा पालन: भोला यादव
भोला यादव ने कहा- मैं आयकर से संबंधित कागजात पर साइन कराने आया था। मैं जेल सुपरिटेंडेट से मिला और यह बात रखी तो उन्होंने इसकी अनुमति दी। मैंने जैसा लालू का स्वास्थ्य देखा, उसे बहुत अच्छा तो नहीं कह सकते हैं। उन्होंने कहा- आम कैदी से पांच लोग तक मुलाकात कर सकते हैं। पर लालू के साथ ऐसा नहीं है। जेल मैन्यूवल के अनुसार, फ्रेंड्स और रिलेटीव जब चाहेंगे वो मुलाकात कर सकते हैं। इलाज के दौरान देख-रेख भी फ्रेंड्स और रिलेटीव ही करेंगे। पर कहीं ना कहीं सरकार के दबाव में जेल मैन्यूअल का पालन नहीं हो रहा है। मैं इसका विरोध करता हूं।

 

इन बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू
अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टाेन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट।

 

अब तक कई नेता लालू से कर चुके हैं मुलाकात
रिम्स मेें भर्ती लालू यादव से पिछले कुछ महीनों में उनके परिवारिक सदस्यों के अलावा शरद यादव, हेमंत सोरेन, सुबोधकांत सहाय, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, सीताराम येचुरी, शकील अहमद, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी समेत कई दलों के नेता मुलाकात कर चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser