झारखंड / सप्ताह में एक दिन श्रमदान कर हम श्रम और श्रमिकों को सम्मान दें: सुनील वर्णवाल

दीनदयाल कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन करते सुनील वर्णवाल। दीनदयाल कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन करते सुनील वर्णवाल।
X
दीनदयाल कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन करते सुनील वर्णवाल।दीनदयाल कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन करते सुनील वर्णवाल।

  • मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने कहा- जलसंकट झारखंड ही नहीं विश्व के लिए सबसे बड़ी चुनौती

दैनिक भास्कर

Aug 04, 2019, 07:52 PM IST

रांची. मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉक्टर सुनील कुमार वर्णवाल ने रांची के नवागढ़ पंचायत में ग्रामीणों और कर्मियों से कहा कि हम सब सप्ताह में एक दिन श्रमदान अवश्य करें। यह श्रम और श्रमिकों के प्रति सम्मान है। प्रधान सचिव ने नावाडीह पंचायत भवन की चहारदीवारी के निर्माण के लिए श्रमदान करते हुए यह बात कही। 

 

जल संचयन एवं जल संभरण को जन आंदोलन बनाया जाना जरूरी
सुनील वर्णवाल ने कहा के जल संचयन एवं जल संभरण को जन आंदोलन बनाया जाना जरूरी है। जल संकट न केवल झारखंड के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। झारखंड में होने वाली वर्षा का 90% जल हम झारखंड की धरती में रोक सके यह प्रयास होना चाहिए। उन्होंने यहां स्वास्थ्य उप केंद्र, दीनदयाल कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन किया। सोसो और नावागढ़ गांव में मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के जीर्णोद्धार कार्य का उद्घाटन हुआ और उन्होंने रक्तदान शिविर में रक्तदान भी किया।

 

अनगड़ा प्रखंड के युवाओं के लिए  खुला रोजगार का द्वार
आज नावागढ़ पंचायत में एक्सेल डेटा सर्विसेज द्वारा संचालित दीनदयाल कौशल विकास केंद्र का भी उद्घाटन हुआ जिसमें 4 प्रक्षेत्रों में 300 से अधिक विद्यार्थियों का निबंधन हो चुका है जिन्हें कौशल प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रधान सचिव ने ट्रेंच-कम-बंड में श्रमदान किया और नव निर्मित स्वास्थ्य उपकेंद्र परिसर में भी पौधारोपण भी किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना