नौकरी नहीं लगने से परेशान युवक ने फांसी लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फंदे से लटकी युवक की लाश। - Dainik Bhaskar
फंदे से लटकी युवक की लाश।
  • सुसाइड के कारणों का खुलासा नहीं, पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव

रांची. धुर्वा थाना क्षेत्र के आदर्श नगर में शानिवार को एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम राहुल कुमार है और वह आदर्श नगर के मकान नंबर-91 में परिवार के साथ रहता था। सुबह जब राहुल कुमार देर तक कमरे से सोकर नहीं निकला तो परिजनों ने आवाज लगाई। काफी आवाज देने के बाद भी कमरे का दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद घर के लोगों को अनहोनी की आशंका हुई जिसके बाद पड़ोसियों को घटना की जानकारी दी गई। 

 

दरवाजा तोड़ा तो फंदे से लटकता मिला राहुल
पड़ोसी जब राहुल के घर पहुंचे तो उन्होंने दरवाजा तोड़ा। अंदर जाने पर राहुल की लाश फंदे से लटकती पाई गई। इसके बाद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही धुर्वा पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। फिलहाल, आत्महत्या के कारणों के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


नौकरी नहीं लगने से परेशान था राहुल
जानकारी के अनुसार युवक पिछले कई माह से नौकरी की तलाश कर रहा था। हालांकि उसे नौकरी नहीं मिल पा रही थी। नौकरी नहीं लगने की वजह से युवक पिछले कुछ दिनों से काफी परेशान रह रहा था। दोस्तों और परिजनों से भी उसने बातें करना कम कर दिया था। हालांकि राहुल के परिजन अक्सर समझाते थे कि परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है। आने वाले समय में कहीं अच्छी नौकरी लग जाएगी। इसके बाद भी राहुल अक्सर तनाव में रहता था।