रांची / लूट और मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी देते हटिया एसपी विनीत कुमार। प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी देते हटिया एसपी विनीत कुमार।
X
प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी देते हटिया एसपी विनीत कुमार।प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी देते हटिया एसपी विनीत कुमार।

  • दो बाइक सहित 11 मोबाइल बरामद, छापेमारी के दौरान एक मर्डर का आरोपी भी गिरफ्तार

दैनिक भास्कर

Jan 20, 2020, 04:26 PM IST

रांची. शहर में लूट, छिनतई और मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने चोरी की घटना में प्रयुक्त दो बाइक और 11 मोबाइल भी जब्त किया है। इस संबंध में सोमवार को हटिया एसपी विनीत कुमार ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार को दिन में करीब 11 बजे गुप्त सूचना मिली थी कि बिरसा चौक पर चार संदिग्ध व्यक्ति बाइक पर सवार किसी अपराध करने के फिराक में घूम रहे हैं। सूचना के बाद बाद एक टीम का गठन कर बिरसा चौक में संदिग्ध व्यक्तियों की जांच के लिए भेजा गया। छापामारी दल द्वारा बिरसा चौक से चार संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार कर थाना लाया गया।

छापामारी के दौरान रहीम अंसारी और फरमान अंसारी उर्फ मनिया केटीएम ड्यूक बाइक से बिरसा चौक पर अपराध की घटना को अंजाम देने के लिए घूम रहे थे। इसी गैंग के साथी साजिद अंसारी उर्फ छोटे और संतोष कुमार भी बिरसा चौक पर ही ब्लू-ब्लैक प्लसर बाइक से घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

गिरफ्तार साजिद अंसारी के स्वीकारोक्ति बयान एवं निशानदेही के आधार पर जगरनाथपुर थाना क्षेत्र के पुंदाग टोला निवासी सलमान अंसारी के घर पर छापेमारी कर अलग-अलग कंपनियों का 11 मोबाइल बरामद किया गया। सलमान ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि उपरोक्त चारों युवकों के अलावा पुंदाग खखसीटोला निवासी फैजल अंसारी उर्फ बाबला एवं फरमान अंसारी उर्फ मनिया सात दिसंबर 2019 को जगरनाथपुर थाना क्षेत्र से मोबाइल छिनकर इनके पास लॉक खुलवाने आए थे। लॉक खोलने के बाद उन्हें मोबाइल वापस कर दिया गया। सलमान ने बताया कि वे काफी दिनों से चोरी छिनतई का मोबाइल का लॉक खोलने एवं उसे बेचने का काम करते थे।

छापेमारी के दौरान हत्या का आरोप भी गिरफ्तार
हटिया एसपी ने बताया कि इसी छापेमारी के दौरान अडगोड़ा थाना में दर्ज दानिश हत्याकांड के अभियुक्त अरगोड़ा थाना क्षेत्र के कडरू हज हाउस निवासी 21 वर्षीय आमीर अंसारी को भी गिरफ्तार किया गया है। 

इन्हें किया गया गिरफ्तार

  • 20 वर्षीय साजिद अंसारी उर्फ छोटे, निवासी- इलाहीनगर, अकबरिया मस्जिद, पुंदाग, रांची।
  • 19 वर्षीय रहीम अंसारी, निवासी- पुंदाग, जगरनाथपुर, रांची।
  • 20 वर्षीय संतोष कुमार, निवासी- आईएसएम चौक, पुंदाग, जगरनाथपुर, रांची।
  • 20 वर्षीय फरमान अंसारी उर्फ मनिया, निवासी- बंगला टोला, पुंदाग, जगरनाथपुर, रांची।

बरामदगी

  • एक केटीएम ड्यूक बाइक।
  • एक ब्लू-ब्लैक प्लसर बाइक।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना