Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Ranchi Railway Station Update News Story

रांची रेलवे स्टेशन के नए इंट्री गेट तक बनने वाली सड़क के लिए 17-18 अगस्त को होगी ग्रामसभा

17 अगस्त को कुसई सामुदायिक भवन में और 18 अगस्त को सिरम सामुदायिक भवन में दिन के 11 बजे से शुरू होगी

Sarfraz Quraishi | Last Modified - Aug 11, 2018, 06:37 PM IST

रांची रेलवे स्टेशन के नए इंट्री गेट तक बनने वाली सड़क के लिए 17-18 अगस्त को होगी ग्रामसभा

रांची. रांची रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म संख्या पांच के पास बनने वाले नए इंट्री गेट तक पहुंच पथ के लिए जमीन की अधिग्रहण प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। जमीन अधिग्रहण से पूर्व प्रभावित लोगों के साथ ग्रामसभा की बैठक की जाएगी। इसके लिए डीसी राय महिमापत रे आदेश जारी कर दिया है। 17 अगस्त को कुसई सामुदायिक भवन में और 18 अगस्त को सिरम सामुदायिक भवन में दिन के 11 बजे से शुरू होगी। इसमें सभी संबंधित जमीन मालिक को उपस्थित रहने को कहा गया है।

दो मौजा की जमीन होगी अधिग्रहित
रेलवे स्टेशन के दूसरे छोर साउथ रेलवे कॉलोनी की ओर प्रस्तावित नई सड़क के लिए अरगोड़ा के कुसई और शहर के सिरम मौजा की जमीन अधिग्रहित होगी। पथ निर्माण विभाग ने सड़क के निर्माण के लिए जिला प्रशासन के पास 11 मई को अधियाचना दी थी। रेलवे स्टेशन का दूसरा पहुंच पथ नेपाल हाउस के नजदीक शहीद गोरखा चौक से शुरू होकर रांची रेलवे स्टेशन की पीछे (प्लेटफार्म नं 5) तक जाएगी। इस सड़क की लंबाई 1.5 किमी होगी। इसके बाद जिला प्रशासन ने इस पर कार्रवाई तेज कर दी है। ग्राम सभा के आयोजन के बाद भूमि अधिग्रहण का काम शुरू होगा।

यात्रियों को मिलेगी सुविधा
रांची रेलवे स्टेशन के दूसरे छोर (प्लेटफार्म नं 5) के पास बनने वाले इंट्री गेट से लोगों को काफी राहत मिलेगी। एक ओर जहां नए इंट्री गेट में टिकट काउंटर, वेटिंग हॉल समेत सभी यात्री सुविधा मिलेगी। काउंटर पर टिकट लेने के लिए लगने वाली भीड़ कम होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×