पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पांच वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी काे गिरफ्तार कर भेजा जेल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • किराए के मकान में रहकर धर्म प्रचारक का काम करता है आरोपी

गुमला. पांच बच्चों के पिता चरकू उरांव नाम के पास्टर ने एक पांच वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। उसकी दरिंदगी से आक्रोशित ग्रामीणों ने पकड़ पिटाई की और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी पास्टर को जेल भेज दिया है। उक्त पास्टर गुमला थाना क्षेत्र के सिलम गांव का रहनेवाला है। इस संबंध में पास्टर के खिलाफ कुरूमगढ थाना में पोस्को के तहत दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

1) घर के बाहर अकेली खेल रही थी बच्ची

पास्टर ने गुरुवार शाम घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब बच्ची पास्टर के घर के पास खेल रही थी। बच्ची को अकेला देख आरोपी उसे फुसला कर घर के अंदर ले गया। जहां उसने बच्ची के मुंह को कपड़े से ढंक कर उसके साथ दुष्कर्म  किया। फिर उसने बच्ची से इसकी जानकारी किसी को नहीं देने को कहा। इसके बाद बच्ची रोते बिलखते अपने घर गई। उस समय घर पर उसके मां-पिता नहीं थे। घर में सिर्फ उसकी दादी थी। पीड़ित बच्ची से दादी ने रोने का कारण पूछा तो उसने दादी को चरकु उरांव के द्वारा दुष्कर्म करने की बात बताई। फिर उसकी दादी ने पीड़िता के माता-पिता को इसकी जानकारी दी। 

इसकी जानकारी गांव वालों को हुई तो गुस्साए ग्रामीणों ने दुष्कर्मी चरकु उरांव की पकड़ कर उसकी धुनाई कर दी। इसके ग्रामीणों ने आरोपी को कुरुमगढ़ पुलिस को सौंप दिया। जिसके बाद पीड़ित बच्ची को चैनपुर स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। चैनपुर  से बेहतर इलाज के लिए पीड़ित बच्ची को गुमला भेज दिया गया। पीड़िता के पिता व ग्रामीणों के अनुसार दुष्कर्म का आरोपी चरकु उरांव धर्म प्रचारक पास्टर का काम करता था। और पिछले पांच वर्षों से कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मनातू में किराये के मकान में रहकर धर्म परिवर्तन कराने का काम करता था। उन लोगों ने बताया कि चरकु उरांव रायडीह थाना क्षेत्र के सिलम गांव का रहने वाला है। 

इस मामले को लेकर एसपी अंशुमान कुमार से पूछे जाने पर कहा कि पुलिस को घटना की जानकारी मिली। पुलिस ने त्वरित कार्रवरई करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही इस पूरे मामले की पुलिस गहनता से जांच कर रही है। पुलिस का प्रयास रहेगा कि दोषी को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें