रांची / रातू रोड फ्लाईओवर का काम दुर्गा पूजा बाद होगा शुरू, अफसरों ने ट्रैफिक का वैकल्पिक रूट देखा



Ratu road flyover work will begin after Durga Pooja
X
Ratu road flyover work will begin after Durga Pooja

  • राजभवन से पिस्का मोड़ तक ट्रैफिक की स्थिति, खुली जमीन देखी

Dainik Bhaskar

Jun 30, 2019, 03:50 AM IST

रांची. रातू रोड फ्लाईओवर (एलिवेटेड रोड) का टेंडर अभी तक फाइनल नहीं हुआ है। 4 माह से टेंडर खुलने की तिथि बढ़ती जा रही है, लेकिन रातू रोड फ्लाईओवर बनाने के क्रम में आने वाली परेशानियों का आकलन शुरू हो गया। अफसरों ने ट्रैफिक डायवर्ट करने और वैकल्पिक मार्ग तलाशना शुरू कर दिया है।

 

शनिवार को एडीजी आरके मल्लिक, मुरारीलाल मीणा, डीआईजी होमकर अमोल वेनुकांत, एसएसपी अनीश गुप्ता, ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अजय कुमार सिन्हा ने रातू रोड की ट्रैफिक व्यवस्था का आकलन किया। राजभवन से लेकर पिस्का मोड़ तक ट्रैफिक की स्थिति, खुली हुई जमीन और बाइलेन का आकलन किया गया। इसके अलावा रातू रोड में ट्रैफिक डायवर्ट करने के बाद होने वाली परेशानी दूर करने के लिए वैकल्पिक रूट का भी निरीक्षण किया।


वैकल्पिक रूट में हरमू स्थित संत फ्रांसिस स्कूल, चापू टोली, कटहल मोड़, पिस्कामोड़ से बजरा और दुर्गा मंदिर से हॉट लिप्स चौक का जायजा लिया। अफसरों ने एनएचएआई से वर्क प्लान भी मांगा, ताकि उसी के अनुरूप ट्रैफिक डायवर्ट का प्लान बनाया जा सके।

 

फ्लाईओवर का अगले माह खुलना है टेंडर

रातू रोड फ्लाईओवर का निर्माण लंबे समय से प्रस्तावित है। जाकीर हुसैन पार्क से पिस्कामोड़ तक प्रस्तावित फ्लाईओवर को फोर लेन बनाने का प्रस्ताव था, लेकिन बाद में जमीन अधिग्रहण की समस्या देखते हुए इसे थ्री लेन कर दिया गया। एनएचएआई इसका टेंडर फाइनल करने लगा तो न्यू मार्केट चौराहा पर हरमू बाईपास रोड में प्रस्तावित फ्लाईओवर के टकराने से मामला फंस गया।

 

इसलिए, अभी तक एनएचएआई ने रातू रोड फ्लाईओवर का टेंडर फाइनल नहीं किया। अब अगले माह टेंडर खुलना है। ऐसे में बरसात में काम नहीं होगा। दुर्गा पूजा के बाद काम शुरू नहीं होगा तो इस वर्ष काम शुरू होने की कम संभावना है। क्योंकि विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा हो जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना