--Advertisement--

सूचना / दोपहर में भी सुन सकेंगे आकाशवाणी से प्रादेशिक समाचार



अमित खरे। अमित खरे।
X
अमित खरे।अमित खरे।

  • झारखंड में दूरदर्शन और आकाशवाणी को सुदृढ़ीकरण का काम शुरू

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 06:35 PM IST

रांची. सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे के झारखंड दौरे पर उनके द्वारा दिए गए निर्देश के बाद महानिदेशक आकाशवाणी ने दोपहर 1.10 बजे प्रादेशिक बुलेटिन चलाने की तैयारी कर ली है। इसकी जानकारी उन्होंने  सूचना एवं प्रसारण सचिव को दी है। यह समाचार बुलेटिन दस मिनट का होगा। 

प्रादेशिक समाचार बुलेटिन शुरू करने का दिया था आदेश

  1. रांची दौरे क्रम में गत मंगलवार को अमित खरे ने आकाशवाणी और दूरदर्शन केंद्र रांची के सुदृढ़ीकरण की दिशा में महत्वपूर्ण फैसले लेने का निर्देश दिया था। इस क्रम में उन्होंने आकाशवाणी से प्रादेशिक समाचार का एक अतिरिक्त बुलेटिन शुरू का आदेश  दिया था। अमित खरे ने कहा है कि इससे आकाशवाणी केंद्र रांची के लाखों श्रोताओं को फायदा होने की उम्मीद है। 

  2. सुदूर इलाकों के लोगों को होगा फायदा

    राज्य की खबरों को जानने के लिए लोगों को इंतजार नहीं करना होगा। खासतौर पर सुदूर इलाकों में लोग दोपहर तक काम की खबरों से रूबरू हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय राज्य और केंद्र सरकार की विकास योजनाओं की जानकारी सहित अन्य खबरों को जल्दी से जल्दी घर घर तक पहुंचाने के लिए कृतसंकल्पित है। यह फैसला इसी सोच के तहत की गई है।

  3. सामुदायिक रेडियो स्टेशन खोलने का प्रस्ताव

    अमित खरे ने बताया कि सामुदायिक रेडियो स्टेशन खोलने का प्रस्ताव राज्य सरकार को दिया गया है। हर आकांक्षी जिले को इस मद में साढ़े सात लाख रुपया केंद्र सरकार देगी। उन्होंने झारखंड  सरकार से जल्द से जल्द आवश्यक प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध किया है। सामुदायिक रेडियो केंद्र के माध्यम से अपनी भाषा में आसपास की जानकारी सुलभता से मिलेगी। 

  4. आयुष्मान भारत पर विशेष कार्यक्रम की शुरुआत

    अमित खरे के निर्देश पर दूरदर्शन केंद्र रांची ने आयुष्मान भारत पर विशेष कार्यक्रम की शुरुआत शनिवार से की है। इसके अलावा खरे ने शाम साढ़े सात बजे आधा घंटे का समाचार बुलेटिन रांची दूरदर्शन से शुरू करने का निदेश दिया था। जिसकी तैयारी शुरु कर दी गई है।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..