--Advertisement--

बोकारो: एलेप्पी एक्सप्रेस से 87 बच्चों का रेस्क्यू, जामताड़ा से तेलंगाना ले जाए जा रहे थे बच्चे

बालीडीह थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक कमल किशोर ने बताया कि अधिकतर बच्चों की उम्र सात से आठ साल के बीच है।

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 04:38 PM IST
ट्रेन से उतारे गए बच्चे। ट्रेन से उतारे गए बच्चे।

बोकारो। बोकारो स्टील सिटी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को एलेप्पी एक्सप्रेस से 87 बच्चे संदिग्ध हालत में बरामद किए गए। ये सभी बच्चे जामताड़ा के रहने वाले हैं। मानव तस्करी की आशंका को देखते हुए बाल कल्याण समिति और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मामले की जांच की जा रही है। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉक्टर वियन आयोग ने बताया कि रांची पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

रांची पुलिस ने बोकारो एसपी को दी थी सूचना
उन्होंने बताया कि रांची पुलिस ने बोकारो के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस. को जामताड़ा से बहुत सारे बच्चों को तेलंगाना ले जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद बालीडीह पुलिस सीडब्ल्यूसी की संयुक्त कार्रवाई की गई। बच्चों के साथ छह वयस्क को भी उतारा गया है जो उनके साथ थे। डॉ. विनय ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि बच्चों को तेलंगाना के खम्मम में एक मदरसे में ले जाया जा रहा था। अब जांच की जाएगी कि मामला मानव तस्करी से जुड़ा है या शिक्षा से।

अधिकतर बच्चों की उम्र सात से आठ साल के बीच
बालीडीह थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक कमल किशोर ने बताया कि ट्रेन से बरामद किए गए अधिकतर बच्चों की उम्र सात से आठ साल के बीच है। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। पुलिस के अनुसार, बरामद बच्चे जामताड़ा के नारायणपुर से हैं। फिलहाल, बच्चों को बाल कल्याण समिति की मदद से उनके ठहराव, खान-पान आदि की व्यवस्था की जा रही है। हाल ही में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बच्चों की खरीद-फरोख्त एवं तस्करी को लेकर काफी सख्ती दिखाई है और इस मामले में बाल कल्याण समिति को विशेष रुप से कार्य करने का आदेश दिया है।

बच्चों और मौलवियों से पूछताछ करती पुलिस। बच्चों और मौलवियों से पूछताछ करती पुलिस।
बच्चों से पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वे जामताड़ा के नारायणपुर के रहनेवाले हैं। बच्चों से पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वे जामताड़ा के नारायणपुर के रहनेवाले हैं।
X
ट्रेन से उतारे गए बच्चे।ट्रेन से उतारे गए बच्चे।
बच्चों और मौलवियों से पूछताछ करती पुलिस।बच्चों और मौलवियों से पूछताछ करती पुलिस।
बच्चों से पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वे जामताड़ा के नारायणपुर के रहनेवाले हैं।बच्चों से पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वे जामताड़ा के नारायणपुर के रहनेवाले हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..