पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयुष्मान भारत के तहत राज्य के नागरिकों को बीमा का लाभ सुनिश्चित हो, इसकी नियमित समीक्षा करें: रघुवर दास

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी अस्पतालों के भी निबंधन अधिक से अधिक हो
Advertisement
Advertisement

रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखण्ड मंत्रालय में आयुष्मान भारत के तहत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि आयुष्मान भारत के तहत राज्य के नागरिकों को बीमा का लाभ सुनिश्चित हो, इसकी नियमित समीक्षा करें। एक परामर्शदात्री समिति बने जिसमें नागरिकों की भागीदारी भी सुनिश्चित हो। इसका प्रचार-प्रसार भी नियमित रूप से जारी रहे। आयुष्मान भारत के तहत सरकारी अस्पतालों में सरायकेला और रांची के सदर अस्पताल बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। जब ये अच्छा कर सकते हैं तो अन्य 22 जिलों के सदर अस्पताल भी ऐसा ही करें। 

 

अधिक से अधिक हो निजी अस्पतालों के निबंधन
मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी अस्पतालों के भी निबंधन अधिक से अधिक हो। अस्पतालों को जो बीमा की राशि का भुगतान किया जाना है, वह भी आसानी से अस्पतालों को मिल सके, इसकी भी लगातार समीक्षा की जानी चाहिए। सरकार के जो अस्पताल निबंधित हैं उनके चिकित्सकों को भी प्रेरित किए जाने की आवश्यकता है, ताकि वे अस्पताल में आने वाले मरीजों को पूरी तत्परता के साथ आयुष्मान भारत के तहत बीमा का लाभ दिलाएं और उनका इलाज करें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement