Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Revolving Tower Will Be Construct On Birsa Munda Memorial Park

बिरसा मुंडा स्मृति पार्क में 125 मी. ऊंचे वॉच टॉवर पर बनेगा रिवॉल्विंग रेस्टोरेंट

बिरसा मुंडा की 100 फुट की प्रतिमा बनेगी

‌‌Bhaskar News | Last Modified - Aug 12, 2018, 03:39 AM IST

बिरसा मुंडा स्मृति पार्क में  125 मी. ऊंचे वॉच टॉवर पर बनेगा रिवॉल्विंग रेस्टोरेंट

रांची.पुराना जेल परिसर में भगवान बिरसा मुंडा की 100 फुट ऊंची प्रतिमा बनेगी। इसका निर्माण विख्यात मूर्तिकार राम सूतार करेंगे। नगर विकास विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। पार्क के एक किनारे 125 मीटर ऊंचा वॉच टॉवर बनेगा। टॉवर के सबसे ऊपर घूमता (रिवॉल्विंग)रेस्टोरेंट होगा। 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। निर्माण पर करीब 55 करोड़ रुपए खर्च होंगे। वॉच टॉवर में 100 फुट की ऊंचाई पर इंटरटेनमेंट एरिया भी होगा। शनिवार को नगर विकास सचिव एके सिंह ने प्रेजेंटेशन देखा और डीपीआर फाइनल करने का निर्देश दे दिया।

रेस्टोरेंट में मिलेगी वर्ल्ड क्लास की सुविधाएं:रिवॉल्विंग रेस्टोरेंट में वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलेंगी। टॉवर पर 100 फुट की ऊंचाई पर बनने वाले इंटरटेनमेंट जोन तक जाने के लिए लिफ्ट और सीढ़ी दोनों रहेंगी। रेस्टोरेंट तक जाने के लिए सिर्फ लिफ्ट की सुविधा मिलेगी। टॉवर में तीन लिफ्ट लगाई जाएंगी। बिरसा मुंडा की प्रतिमा के पास लाइट एंड साउंड सिस्टम के माध्यम से उनकी जीवनी भी दिखाई जाएगी। रेस्टोरेंट में कम से कम 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। यहां किचन, बार एरिया, लाउंज, सिटिंग एरिया और वॉशरूम भी बनेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×