रांची / डेंगू मरीजों से भरा रिम्स, फर्श पर भी इलाज, सरकार ने जारी की एडवाइजरी



रिम्स का आइसोलेशन वार्ड रिम्स का आइसोलेशन वार्ड
X
रिम्स का आइसोलेशन वार्डरिम्स का आइसोलेशन वार्ड

  • हिंदपीढ़ी और पुरानी रांची के 9 लोग पीिड़त, राज्य में अब तक 411 की पहचान

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 08:25 AM IST

रांची. रांची समेत राज्यभर में डेंगू तेजी से फैल रहा है। स्थिति की भयावहता यह है कि रिम्स का आइसोलेशन वार्ड डेंगू मरीजों से भर गया है। यहां सभी 32 बेड फुल हो चुके हैं। हालत यह है कि फर्श पर भी मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है। पीिड़तों में शहर के नाला रोड, सेंट्रल स्ट्रीट, हिंदपीढ़ी, पुरानी रांची के 8 लोग शामिल हैं।

 

रिम्स में कार्यरत सैप जवान भी चपेट में है। मामले को गंभीरता से लेतेे हुए स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को एडवाइजरी जारी की। वेक्टरजनित रोग नियंत्रण के राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. बीएल खन्ना ने सभी सिविल सर्जन को पत्र लिखकर मरीजों की पहचान कर उनका उपचार अाैर एहतियाती कदम उठाने को कहा है।

 

रांची में इस साल अब तक 84 मामले
पूर्वी सिंहभूम 200, रांची 84, गढ़वा 13, हजारीबाग 13, गिरिडीह 8, कोडरमा 6, गुमला 19, पलामू 17, बोकारो 14, लातेहार 4।
सर्जन

 

5 दिनों में बढ़े मरीज

रिम्स के डॉक्टरों ने बताया कि पिछले पांच दिनों से मरीजों की संख्या बढ़ती जा रहा है। रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में सबसे अधिक डेंगू पीड़ित गुमला से आए हैं।

हर जिले में बनेगी रैपिड रिस्पांस टीम : स्वास्थ्य विभाग ने हर जिले में रैपिड रिस्पांस टीम बनाने का निर्देश दिया है। एंटी लार्वा एक्टिविटी के लिए विशेष अभियान चलाने का आदेश जारी किया है।

 

हिंदपीढ़ी में चलेगा अभियान
रोस्टर के अनुसार कोल्ड माउंटेंड फॉगिंग मशीन वार्डों में घूम रही है। हिंदपीढ़ी इलाके से अधिक मरीज सामने आए हैं, इसलिए वहां नगर निगम विशेष अभियान चलाएगा। संजीव विजयवर्गीय, डिप्टी मेयर, रांची

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना