--Advertisement--

अपराध / छह लाख रुपए की डकैती, मकान मालिक और किराएदार को बंधक बना घटना को दिया अंजाम



टूटा हुआ अलमारी। टूटा हुआ अलमारी।
X
टूटा हुआ अलमारी।टूटा हुआ अलमारी।

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 05:50 PM IST

कोडरमा. थानान्तर्गत बजरंग नगर में अज्ञात अपराधियों ने गुरूवार की रात मेन गेट व ग्रील का ताला काटकर डकैती की घटना को अंजाम देते हुए गृहस्वामी व किराएदार को बंधक बनाकर 50 हजार नकद सहित करीब 6 लाख रुपए के जेवरात लूट लिए। घटना गुरूवार की रात 12.30 बजे की है। घटना को अंजाम देने आए अपराधी करीब डेढ़ घंटे तक घर में लूटपाट मचाते रहे। लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद परिवार के सदस्यों को कमरे में बंद कर अपराधी अाराम से भाग निकले। घटना के बाद करीब 2 बजे पुलिस मौके पर पहुंच अपराधियों को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी की, लेकिन पुलिस को कुछ सुराग हाथ नहीं लगा। 
 

एसपी ने जल्द खुलासे की बात कही

  1. घटना की सूचना पाकर कोडरमा एसपी एम तमिल वाणन, डीएसपी ओम प्रकाश ने भी शुक्रवार की सुबह घटना स्थल पर पहुंच पीड़ित परिवारों से मिल जानकारी ली। साथ ही शीघ्र ही मामले के उदभेदन किए जाने की बात कही है।  घटना के बाबत गृहस्वामी मनोज यादव की ओर से कोडरमा थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। घटना के संबंध में गृहस्वामी मनोज यादव (खरकोटा निवासी) ने बताया कि गुरूवार की रात 12.30 बजे वे अपने कमरे में परिवार के साथ सो रहे थे। इसी बीच अचानक दरवाजे पर तेज आवाज हुई और दरवाजा खुल गया। दरवाजा खुलते ही छह की संख्या में आए अपराधियों ने उन्हें अपने कब्जे में लेकर हाथ पैर बांध कर कंबल से ढ़क कर बेड पर ही पकड़े रहा। इस दौरान अपराधियों ने उनकी पत्नी कविता देवी को कब्जे में लेकर अलमीरा का चाभी लेकर लूट पाट करने लगे। इस दौरान अपराधियों ने उनकी पत्नी के गले से सोने का चेन, कनबाली व अंगूठी ले लिया। 

  2. किराएदार का भी गेट खुलवा किया लूट

    वहीं अलमीरा को तोड़कर उसमें रखे दो मंगलसूत्र, दो कानबाली, एक मांगटीका, एक लॉकेट, सोने का एक जितिया, पायल सहित 50 हजार रूपए नकद लूट लिए।इस दौरान अपराधियों ने बगल के कमरे में सो रही उनकी भाभी के कमरे को खुलवाकर उनके कानबाली, दो अंगूठी व पायल लूट लिए। इसके बाद अपराधियों ने पत्नी को कब्जे में लेकर किराएदार एसबीआई डोमचांच के बैंक कर्मी बी पोरिडा का दरवाजा खुलवाया। दरवाजा खुलते ही अपराधियों ने बैंक कर्मी को कब्जे में ले लिया और हाथ पैर बांध दिया। अपराधियों ने बैंक कर्मी की पत्नी के गले से 25 ग्राम का नेकलेश सहित कान की बाली, मंगलसूत्र, व अलमीरा तोड़कर पांच अंगूठी, दो कंगन, दो चेन लूट लिए। जाते समय अपराधियों ने दोनो परिवारों को एक कमरे में बंद कर दिया। अपराधियों ने लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद घर के बगल की चाहरदिवारी फांद कर आराम से निकलकर चलते बने। 

  3. तीन ग्रील का ताला काट घर में घुसे थे डकैत

    घटना के थोड़ी देर बाद गृहस्वामी के भाई व कोडरमा पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक अपराधी वहां से निकल चुके थे। 
    गृहस्वामी मनोज यादव ने बताया कि अपराधियों ने उनके घर में लगे तीन ग्रील का ताला काटकर घर में घुसे थे। अपराधियों की संख्या 6-7 की थी। सभी अपराधी हाथ में डंडा लिए थे, जबकि एक अपराधी के हाथ में कटर था। अपराधियों में एक नाटा कद का था, बाकी सभी लंबे थे। एक को छोड़ सभी अपराधी कच्छा व जैकेट पहने हुए थे। एक अपराधी ने अपना चेहरा ढंका था। लूटपाट के दौरान अपराधियों ने उनके साथ मारपीट भी किया। सभी अपराधियों की उम्र 25 के करीब थी। सभी अपराधी हिंदी में बात कर रहे थे। 
    कोडरमा थाना क्षेत्र के पुरनाडीह रोड में वर्ष 2016 में इसी तरह कच्छा-बनियान गिरोह ने एक साथ दो घरो में भीषण लूटपाट की घटना को अंजाम देने हुए गृहस्वामी के साथ मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..