आरपीएफ की कार्रवाई / तत्काल टिकट के 5 दलाल गिरफ्तार, 2.5 लाख से ज्यादा के टिकट बरामद



पुलिस हिरासत में आरोपी। पुलिस हिरासत में आरोपी।
X
पुलिस हिरासत में आरोपी।पुलिस हिरासत में आरोपी।

  • असर- यात्रियों को गुरुवार काे आरक्षण काउंटर पर तत्काल टिकट आसानी से मिल गया
  • रांची, हटिया, मुरी, सिल्ली, रामगढ़ और लाेहरदगा में पड़ा छापा
  • आरपीएफ डीजी ने देशभर में लगातार छापेमारी करने का दिया आदेश

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 07:30 AM IST

रांची. गर्मी छुट्टी काे लेकर यात्रियाें काे तत्काल में भी टिकट मिलना मुश्किल हाे गया। यात्रियाें की लगातार शिकायत पर रेलवे बाेर्ड में आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने देशभर में तत्काल टिकट के दलालाें के खिलाफ अभियान चलाने का आदेश दिया है।

 

रांची रेल डिविजन में सात जगहाें पर आरपीएफ की टीम ने छापेमारी की। इसमें रांची, हटिया, मुरी, रामगढ़, लाेहरदगा और सिल्ली में छापेमारी हुई है, जिसमें काफी ई-टिकट बरामद हुए और अरेस्टिंग भी हुई। छापेमारी के दाैरान दलालाें काे अपनी दुकान बंद कर भागना पड़ा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट काे हाइजैक कर दलाल तत्काल टिकट पर कब्जा जमा रहे थे। इसकी शिकायत रेलवे काे लगातार मिल रही थी। आरपीएफ काे 2.5 लाख से ज्यादा के तत्काल टिकट बरामद हुए। टिकट एजेंटाें की दुकानाें से कंप्यूटर सहित अन्य सामग्री काे जब्त किया है।

 

आरपीएफ पाेस्ट रांची ने तीन जगहाें पर मारा छापा : कडरू में बीके टूर एंड ट्रेवल्स से खुशनुद अनवर काे अरेस्ट कर 51 हजार के टिकट बरामद किए। लाेहरदगा में न्यू स्वास्तिक एजेंसी कम ट्रेवल्स से गाेपाल प्रसाद काे अरेस्ट कर एक लाख पांच हजार का टिकट बरामद किया। लाेहरदगा में देवा इंटरनेट के कमल प्रसाद काे गिरफ्तार कर 14 हजार का टिकट बरामद किया।

 

हटिया आरपीएफ पाेस्ट ने सिंह मोड़ में मारा छापा: हटिया आरपीएफ पाेस्ट इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह और सीआईबी के नेतृत्व में सिंह माेड़ में नाेव टेक साइबर कैफे के दीपक रवि काे अरेस्ट किया। उसके पास से 8380 रुपए के टिकट बरामद हुए। साथ ही दाे कंप्यूटर, तीन प्रिंटर और तीन फाेन कैश 830 रुपए मिला।

 

मुरी आरपीएफ पाेस्ट ने रामगढ़, मुरी सिल्ली में मारा छापा : मुरी आरपीएफ पाेस्ट के इंस्पेक्टर आरके तिवारी, एसआई जेके सिंह, वीके राय और एएसआई डी कुमार ने सिल्ली में बीपीओ डिजिटल सर्विस, ऑनलाइन सर्विस सेंटर रामगढ़ और श्रमिक कंप्यूटर सेवा केंद्र बड़ा मुरी में छापेमारी की। मुरी से टिकट दलाल विजय महतो, मो. जाहिद और दिवाकर भारती को अरेस्ट किया।

 

फर्जी साॅफ्टवेयर से वेबसाइट हैक : रेलवे अधिकारियाें ने बताया कि तत्काल टिकट के समय फर्जी सॉफ्टवेयर के माध्यम से अाईअारसीटी की वेबसाइट काे हैक कर तत्काल टिकट का धांधली कर रहे हैं। इसी काे पकड़ने के लिए आरपीएफ ने अभियान चलाया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना