रांची / 70 लाख की नशीली दवा जब्त; 3 हिरासत में, डिस्ट्रीब्यूटर फरार



rs 70 lakh drug seized in ranchi
X
rs 70 lakh drug seized in ranchi

  • हिमाचल से हजारीबाग लिंक रांची पुलिस और औषधि निदेशालय ने की कार्रवाई
  • गिराेह का खुलासा, चतरा में नशीली दवा की दो पेटी संग एमआर पकड़ाया, हुआ पर्दाफाश

Dainik Bhaskar

Aug 15, 2019, 04:31 AM IST

रांची. हाल ही में हजारीबाग में हुई नशीली दवा कारोबारियों पर कार्रवाई के बाद रांची पुलिस और औषधि निदेशालय की संयुक्त कार्रवाई में सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के अमरूद बागान महुआ टोली से करीब 70 लाख रुपए की नशीली दवा (कोडिनयुक्त कफसिरफ) ओनारेक्स जब्त की गई। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है, जबकि मुख्य आरोपी फरार हो गया।

 

जब्त दवाओं की वास्तविक कीमत करीब 50 लाख रुपए है, लेकिन मार्केट में इन्हें ब्लैक में 70 लाख रुपए में बेचा जाता। औषधि निदेशालय की टीम ने मंगलवार को पहले चतरा में छापेमारी कर दो पेटी ओनारेक्स के साथ विंग्स बायोटेक के एक मेडिकल रिप्रजेंटेटिव (एमआर) दीपक कुमार सिंह को पकड़ा। दीपक ने बताया कि वह रांची से दवाएं लाता है। उसने बताया कि बुधवार की सुबह छह बजे उसे एक बड़े सप्लायर ने फिर माल देने के लिए बुलाया है। जिसके बाद औषधि निदेशालय की टीम दीपक को लेकर चतरा से रांची पहुंची। रांची में पहले नामकुम और अन्य जगहों में छापेमारी की गई तो पांच पेटी ओनारेक्स और मिली।


18 पेटी माल में 16 पेटी खपा चुका था एमआर 
दीपक को बेचने के लिए 18 पेटी माल मिला था। जिसमें वह 16 पेटी खपा चुका था। टीम उस सप्लायर की खोज में निकली जिसने दीपक को दवाएं देने के लिए सुबह छह बजे बुलाया था। जब पुलिस ने अमरूद बागान में आरके डिस्ट्रीब्यूटर के यहां छापेमारी की तो वहां से भारी मात्रा में ओनारेक्स मिली। जबकि आरके डिस्ट्रीब्यूटर का मालिक संतोष कुमार फरार हो गया।


मिलीभगत...पांच गुना दाम को कंपनी, एमआर, सप्लायर साथ 
पुलिस ने संतोष के पिता कालेश्वर प्रसाद गुप्ता को हिरासत में लिया है। एमआर की निशानदेही पर विक्रम कुमार को भी पकड़ा। नशीली दवाएं और तीनों आरोपियों को सुखदेवनगर थाने में रखा गया है। सुखदेवनगर थाने में औषधि निदेशालय ने इनपर केस किया है। आरोपियों ने बताया कि दवाएं हिमाचल के सोलन में स्थित विंग्स बायोटेक से सप्लाई हो रही थी। इसे यहां पांच गुना ज्यादा दाम में बेचा जाता है। कंपनी का निदेशक भी इसमें शामिल है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना