झारखंड / रघुवर को हराने वाले पूर्व मंत्री सरयू राय ने कहा- जलाईं जा रहीं हैं कई विभागों की महत्वपूर्ण फाइलें

सरयू राय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को इस संबंध में पत्र लिखा है। (फाइल फोटो) सरयू राय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को इस संबंध में पत्र लिखा है। (फाइल फोटो)
X
सरयू राय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को इस संबंध में पत्र लिखा है। (फाइल फोटो)सरयू राय ने मुख्य सचिव डीके तिवारी को इस संबंध में पत्र लिखा है। (फाइल फोटो)

  • सरयू राय ने इस संबंध में राज्य सरकार के मुख्य सचिव डीके तिवारी को फोन किया है और पत्र भी लिखा
  • विधानसभा चुनाव में पूर्व मंत्री रहे सरयू राय ने जमशेदपुर पूर्वी सीट से रघुवर दास को चुनाव हराया है

दैनिक भास्कर

Dec 26, 2019, 05:10 PM IST

रांची. रघुवर दास को चुनाव हराने वाले पूर्व मंत्री सरयू राय ने कई विभागों में महत्वपूर्ण फाइलों को जलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस संबंध में राज्य सरकार के मुख्य सचिव डीके तिवारी को फोन किया और पत्र भी लिखा। गुरुवार को सरयू राय ने कहा, "उनके विश्वसनीय सूत्रों ने उन्हें बताया है कि सीआईडी और स्पेशल ब्रांच में जो भी शिकायतें औपचारिक और अनौपचारिक रूप से आती रही हैं, उन्हें फाइलों में से चुन-चुन कर फाड़ा और जलाया जा रहा है।" 

फाइलों को घर ले जा रहे हैं अधिकारी

सरयू राय ने यह भी आरोप लगाया कि सीआईडी और स्पेशल ब्रांच के साथ ही ऐसा पथ निर्माण विभाग, ऊर्जा विभाग और गृह विभाग में भी चल रहा है। मुख्यमंत्री सचिवालय में तब तक ताला लगा देना चाहिए जब तक नए मुख्यमंत्री नहीं आते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि संबंधित विभाग के कुछ अधिकारी फाइलों को घर भी ले गए हैं। इन विभागों और सचिवालय पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। महत्वपूर्ण सूचनाओं से संबंधित कागजातों को नष्ट किया जा रहा है। 

रघुवर को चुनाव हराया

जमशेदपुर पूर्वी सीट से सरयू राय ने रघुवर दास को चुनाव हराया है। भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर सरयू राय ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ा था। सरकार में मंत्री रहते हुए वह कई मुद्दों पर रघुवर कैबिनेट के फैसलों का विरोध करते रहे। चारा घोटाले को उजागर करने के मामले में सरयू राय द्वारा लिखित पुस्तक चारा चोर, खजाना चोर चर्चित रही है। 
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना