पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Muri News Satyanarayana Worshiped On The Second Day Of Ganeshetsava

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गणेशाेत्सव के दूसरे दिन सत्यनारायण की हुई पूजा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गणेशोत्सव पूजा समिति रेलवे ए टाइप द्वारा पूजा के दूसरे दिन भगवान गणेश की प्रतिमा के समक्ष कुमकुम पूजा का आयोजन किया गया। जिसमें समिति के सभी दाम्पत्य, परिवार के साथ शामिल हुए और कुमकुम पूजा में भाग लेकर गणेश भगवान की अराधना भी किए।

पूजा कार्यक्रम पंडित वी राघवेन्द्र राव के द्वारा सम्पन्न कराया गया, वहीं सत्यनारायण की पूजा 11 बजे से शुरु होकर 3ः30 बजे तक लगातार चली। सभी ने मिलकर श्रद्धा भक्ति के साथ सत्यनारायण की पूजा अर्चना की, पुष्पांजलि एवे आरती भी किए गए। इस दौरान सभी ने मिलकर अपने इष्ट देव भगवान गणेश से हाथ जाकड़ विनती की और परिवार समेत समाज राज्य एवं क्षेत्र के खुशहाली समृद्धि की कामनाएं भी किये खीर भोग का वितरण भी किया गया। 5ः30 बजे पुनः गणेश भगवान की पूजा अर्चना शुरु एवं रात के 7 बजे से चना का बना भोग वितरण किया गया। पूजा को देखने के लिए अगल बगल क्षेत्रों से काफी संख्या में लोग उमड़ पड़े और भागवान गणेश का दर्शन कर प्रासाद भी ग्रहण किए। पूरे पूजा पंडाल की रौनक देखने से ही लग रही थी। समिति ने बताया कि बुधवार को बालक भेज अर्थात खिचड़ी भोग का वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर अधिक से अधिक संख्या में आकर इसका भरपूर लाभ ले सकते है।

सत्यनारायण पूजा करते पंडित वी राघवेन्द्र राव।

सीआईएसएफ आवासीय परिसर में गणेश पूजा की धूम
डकरा | एनके एरिया के सुभाष नगर स्थित सीआईएसएफ पारिवारिक आवासीय परिसर में गणेश पूजा धूमधाम से मनाई जा रही है। सीआईएसएफ कमांडेंट अशोक जलवनिया व संरक्षिका चेयरपर्सन सुमन जलवनिया ने गणपति महोत्सव का विधिवत अनुष्ठान कर उद्घाटन किया गया। नौ दिवसीय इस उत्सव में रोज शाम महाआरती में जवानों के परिजन पहुंच रहे हैं। अनुष्ठान में सीआईएसएफ उप कमांडेंट सन्नी कुमार भट्ट, इंस्पेक्टर एसआर जिलोवा, प्रभात साहू, आरके देवता, चितरंजन सिंह, महिला इंस्पेक्टर श्वेता रंजन सहित जवान अाैर उनके परिजन मौजूद रहे।

गणेश उत्सव में शामिल कमान्डेंट और जवानों के परिजन।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser