पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • School Bus Conductor Found Drunk During Vehicle Checking

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीटीओ ने की वाहनों की चेकिंग, नशे में मिला स्कूल बस का कंडक्टर

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ब्रेथ ईनहेलेजर से जांच करते डीटीओ कर्मी। - Dainik Bhaskar
ब्रेथ ईनहेलेजर से जांच करते डीटीओ कर्मी।
  • जिला प्रशासन ने जिले के 70 स्कूलों और उनके बसों की जांच की थी
  • जांच के बाद बसों में कई खामियां पायी गई थीं। इसकी रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी गई थी

रांची. रांची के स्कूल बसों की जांच मंगलवार को सहजानंद चौक पर डीटीओ संजीव कुमार ने की। इस दौरान एक दर्जन से ज्यादा बसों की जांच की गई। बस चालक और कंडक्टर की ब्रेथ ईनहेलेजर से जांच की गई। संत मेरी स्कूल का कंडक्टर शराब के नशे में पाया गया और कई बसों में कई खामियां पाई गई। डीटीओ संजीव कुमार ने कहा कि अब ये अभियान लगातार चलाएगा। 
 

1) खामियां मिली तो जब्त की जाएगी बस

संजीव कुमार ने कहा कि अगली बार से जांच के दौरान बसों में खामियां पायी गईं, तो उन्हें जब्त किया जाएगा। साथ ही स्कूल प्रबंधन और बस ऑपरेटरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। बसों पर जुर्माना भी लगेगा। जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को इससे अवगत करा दिया है। 

जिला प्रशासन ने जिले के 70 स्कूलों और उनके बसों की जांच की थी। जांच के बाद बसों में कई खामियां पायी गई थीं। इसकी रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी गई थी। रिपोर्ट मिलने के बाद प्रशासन ने सभी स्कूलों को नोटिस दिया था। नोटिस का स्कूल प्रबंधन ने जवाब नहीं दिया। इसके बाद जिला प्रशासन ने स्कूल प्रबंधनों के साथ बैठक कर खामियां दूर करने के लिए 15 दिनों का समय दिया था।

बैठक में स्कूल प्रबंधनों को स्पष्ट कर दिया गया था कि प्रशासन बसों की जांच करेगा। जांच में खामियां मिलेंगी, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। बच्चों की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा। स्कूल बसों में सीसीटीवी कैमरा, अंतिम स्टॉपेज तक के लिए अटेंडेंट, अग्निशमन यंत्र, ड्राइवर का फोन नंबर, स्कूल बस का नाम, स्कूल बैग रखने का स्थान और कागजात होना जरूरी है। बसों में क्षमता से अधिक बच्चों को सवार नहीं किया जा सकता। इसके अलावा ड्राइवर और सह चालकों का पुलिस सत्यापन समय-समय पर करना अनिवार्य होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser