--Advertisement--

कोडरमा: स्टेरिंग फेल होने के बाद सड़क किनारे गड्ढे में घुसी स्कूली बस, आठ छात्र घायल

नदी के पास बस का स्टेरिंग फेल हो जाने के कारण बस अनियंत्रित होकर नदी के समीप एक गड्ढे में गिर गई

Dainik Bhaskar

Sep 04, 2018, 06:23 PM IST
School bus falls into pit in kodarma

कोडरमा. जयनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जयनगर-कोडरमा मुख्य मार्ग पर अक्तो नदी पुल के पास मंगलवार को बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस का स्टेयरिंग फेल हो गया जिसके बाद बस सड़क किनारे गड्ढे में जा गिरी। घटना में 8 छात्र-छात्राओं को गंभीर चोटें लगी। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मंे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया।

घायल बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर
सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. आशीष ने बताया कि सभी छात्रों की स्थिति खतरे से बाहर से है। घटना मंगलवार दोपहर दो बजे की है। आदर्श प्लस टू उच्च विद्यालय मधवाटांड की स्कूल बस छुट्टी होने के बाद छात्रों को लेकर कोडरमा की ओर जा रही थी। बस पर करीब 50 की संख्या में छात्र-छात्राओं के अलावा कई शिक्षक व शिक्षिकाएं भी थीं। बस जैसे ही अक्तो नदी पुल पर पहुंची, बस का स्टेयरिंग फेल हो गया। इसके बाद गड्ढे में जा गिरी।

सड़क पर लगे लोहे के एंगल के चलते पलटने से बची
गड्ढे में गिरने के बाद बस सड़क पर लगे लोहे के एंगल के कारण बस पलटने से बच गई। घटना के वक्त जयनगर थाने से पुलिस लाइन जा रही जवानों की 407 वाहन की नजर इसपर पड़ी। जिसके बाद सभी जवानों ने उतरकर बच्चों को बस से निकाला।

घायलों में ये छात्र-छात्राएं शामिल
घटना में बस पर सवार स्कूल की छात्रा आराध्या कुमारी, प्रीति कुमारी, बबीता कुमारी ,खुशी कुमारी, रिया कुमारी व छात्र गौरव कुमार, आलोक कुमार, सागर सिंह, घायल हो गए। सभी घायलों को जयनगर थाना के थाना प्रभारी रवि किशोर प्रसाद, एएसआई विजय कुमार गिरि, उमेश कुमार जिप सदस्य पवन सिंह, चुरन खान आदि आसपास के लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आनन-फानन में पुलिस वाहन से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जयनगर भर्ती कराया।

बस के चालक ने दी जानकारी
बस के चालक बबलू कुमार ने बताया कि नदी के पास बस का स्टेरिंग फेल हो जाने के कारण बस अनियंत्रित होकर नदी के समीप एक गड्ढे में गिर गई। उधर, घटना की जानकारी मिलते ही घटना के बाद विद्यालय के प्राचार्य पुनीत यादव, सहायक शिक्षक रविंद्र कुमार, रवि मुकेश राणा, महेंद्र राणा आदि कई शिक्षकों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर बच्चों के हाल-चाल की जानकारी लेते हुए सभी बच्चों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल कोडरमा ले गए।

X
School bus falls into pit in kodarma
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..