रांची / भाजपा का लोकसभा चुनाव पर दो दिनी स्क्रीनिंग आज से



सिंबोलिक इमेज सिंबोलिक इमेज
X
सिंबोलिक इमेजसिंबोलिक इमेज

  • विस चुनाव साथ में कराने पर टटोला जाएगा मन

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2018, 02:03 AM IST

रांची. भाजपा का दो दिवसीय लोकसभा चुनाव स्क्रीनिंग गुरुवार से शुरू होगा। स्टेट गेस्ट हाउस में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सह झारखंड लोकसभा के प्रभारी अरुण सिंह गुरुवार और शुक्रवार को कई चरणों में लोस चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे। लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने पर भी वे पार्टी पदाधिकारियों का मन टटोलेंगे।

 

इस बाबत विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की राय महत्वपूर्ण होगी। दोनों चुनाव साथ कराए जाने पर क्या-क्या लाभ होगा, इस पर भी बात हो सकती है। झारखंड के छोटे-छोटे दलों को साथ लेकर चलने की संभावनाओं पर भी विचार होगा। इसके नफा-नुकसान के गणित का भी आकलन होगा।

 

भानु प्रताप शाही, एनोस एक्का और गीता कोड़ा की शक्तियों का लाभ लोकसभा चुनाव में कैसे लिया जा सकता है, इस पर राय-मशविरा होगा। गुरुवार सुबह 11 बजे से बैठक शुरू होगी, जिसमें राज्य के सभी 14 लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारी और विधानसभा संयोजक रहेंगे।

 

बैठक में सांसद, विधायक आैर पार्टी पदाधिकारी भी रहेंगे। इस बैठक के बाद शाम को लोकसभा क्षेत्रों की अलग-अलग बैठकें होंगी, जिसमें उक्त लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आनेवाले विधानसभा के संयोजक और विधायक-सांसद भाग लेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा बूथ समितियों के कम से कम 2.90 लाख सदस्यों को पहचान पत्र देगी। राज्य के 29 हजार बूथों पर कम से कम 10 और अधिकतम 20 सदस्यों को पहचान पत्र दिया जाना है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना