130 वर्ष पुराने एसपीजी प्राथमिक स्कूल बिचागुटू में लाइब्रेरी की स्थापना

Ranchi News - खूंटी | 130 वर्ष पुराने एसपीजी प्राथमिक विद्यालय बिचागुटू में एशिया यंग इंडिजेनस पीपुल्स नेटवर्क व झारखंड इंडिजेनस...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:50 AM IST
Ranchi News - setting up of library at 130 year old spg primary school bikagattu
खूंटी | 130 वर्ष पुराने एसपीजी प्राथमिक विद्यालय बिचागुटू में एशिया यंग इंडिजेनस पीपुल्स नेटवर्क व झारखंड इंडिजेनस एंड ट्राइबल पीपुल्स फॉर एक्शन की अध्यक्ष डॉ. मीनाक्षी मुंडा द्वारा नौवां लाइब्रेरी की स्थापना शनिवर को की गई। यह स्कूल 130 साल पुराने स्कूल में एक से लेकर 5 तक कि पढ़ाई सिर्फ 2 क्लासरूम में ही की जाती है। पुस्तकालय के लिए पुस्तको का दान गुरुनानक स्कूल पी पी कंपाउंड, रांची के मैनेजमेंट ने किया। पुस्कालय के निर्माण के साथ साथ स्कूल के किनारे किनारे पौधे भी बच्चों ने लगाए।

मौके पर एशिया यंग इंडिजेनस पीपुल्स नेटवर्क और झारखंड इंडिजेनस एंड ट्राइबल पीपुल्स फ़ॉर एक्शन की अध्यक्ष डॉ. मीनाक्षी मुंडा ने कहा कि किताबे ज्ञान का माध्यम है। उन्होंने कहा कि पुस्तकालय निर्माण का मकसद बच्चों में पढ़ने की आदत को बढ़ावा देना और बच्चों को किताबे मुहैया कराना भी है। प्रिंसिपल मारिया हस्सा ने भी छात्रों से किताबें पढ़ने की आदत डालने का आवाहन किया। मौके पर लाइफ सवेर्स के अतुल गेरा, भईया राम मुंडा फाउंडेशन के कृष्णा सौरभ मुंडा, झारखंड इंडिजेनस एंड ट्राइबल पीपुल्स फ़ॉर एक्शन के सदस्य रश्मि लकड़ा, दिवाकर कुमार, आदित्य, सुमित उरांव, मनोज उरांव समेत शिक्षक एवं छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

एसपीजी प्राथमिक विद्यालय बिचागुटू के बच्चे पुस्तक के साथ।

X
Ranchi News - setting up of library at 130 year old spg primary school bikagattu
COMMENT