पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Shivraj Singh Chauhan: Former MP CM Shivraj Singh Chauhan On Opposition Party JDU, RJD, JMM, AJSU Over Citizenship Amendment Bill Ahead Jharkhand Chunav 2019 Phase 3 Voting

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नागरिकता संशोधन बिल पर विपक्ष फैला रहा है भ्रम, भारत के सभी मुस्लिम हमारे भाई-बहन: शिवराज सिंह चौहान

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धनबाद में प्रेसवार्ता को संबोधित करते शिवराज सिंह चौहान। - Dainik Bhaskar
धनबाद में प्रेसवार्ता को संबोधित करते शिवराज सिंह चौहान।
  • शिवराज सिंह ने धनबाद में की प्रेसवार्ता, जमुआ और नाला विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशियों के लिए जनसभा में मांगे वोट

धनबाद/रांची. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि नागरिकता संशोधन बिल 2019 पर विपक्ष हंगामा कर जनता में भ्रम फैला रहा है, ऐसा कुछ उस बिल में नहीं है। भारत के सभी मुस्लिम भाई-बहन हमारे अपने हैं। कांग्रेस ने चंद्रशेखर को प्रधानमंत्री बनाया, फिर सरकार को गिरा दिया। देवगौड़ा, गुजराल के साथ भी इन्होंने यही किया। ये गठबंधन वाले अच्छी सरकार नहीं दे सकते। भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है और यही एक अच्छी सरकार दे सकती है। एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री बुधवार को धनबाद में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही।

पाकिस्तान के पीएम और कांग्रेस नेता एक ही भाषा बोल रहे हैं: चौहान
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बड़े ही आश्चर्य व दुःख का विषय है कि नागरिकता संशोधन बिल 2019 पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और कांग्रेस के नेता एक ही भाषा बोल रहे हैं। इमरान खान उस देश के प्रधानमंत्री हैं जहां अल्पसंख्यकों को रोज़ प्रताड़ित किया जाता है, बेटियों को अगवा कर लिया जाता है, सरेआम हत्याएं होती हैं, खुलेआम धर्मपरिवर्तन चल रहा है। ऐसे लोगों को भारतीय नागरिकों के मानवाधिकार की चिंता है। जो भाषा इमरान खान पाकिस्तान में बोलते हैं, वही भाषा सोनिया गांधी और महागठबंधन के लोग भारत में बोलते हैं। मैं कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि जब कश्मीर से कश्मीरी पंडितों को निकाला जा रहा था, तब मानवाधिकारों पर क्यों नहीं बोले? 

महागठबंधन भ्रष्टाचारियों की जमात है: चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का मान, सम्मान और प्रतिष्ठा पूरी दुनिया में बढ़ी है। धारा 370 हट गई। राम मंदिर के मार्ग की बाधाएं हट गईं। नागरिकता संशोधन बिल अपने आप में एक ऐतिहासिक फैसला है। मानवाधिकार की बात करने वाले एक बार अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों पर भी नज़र डालें। मुख्यमंत्री रहते हुए सिंध की कुछ बेटियाँ मुझसे मिलीं और मुझे वहां उन पर हो रहे अत्याचारों से अवगत कराया था। उन्होंने कहा कि महागठबंधन भ्रष्टाचारियों की जमात है। इसी महागठबंधन ने मधु कोड़ा को मुख्यमंत्री बनाया था। ऐसी लूट मची थी इनके कार्यकाल में कि झारखंड पूरी तरह से तबाह और बर्बाद हो गया। भ्रष्टाचार के कई मामले आज भी चल रहे हैं। महागठबंधन के जो लोग अपने आप को झारखंड के आदिवासियों का मसीहा कहते हैं, वही लोग आदिवासियों का शोषण करते हैं। 2014 तक कांग्रेस की सरकार झारखंड में रही। शीर्ष नेतृत्व से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार के अनेकों मामले सामने आए। 

नाला व जमुआ में जनसभा को किया संबोधित
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौहान ने नाला व जमुआ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सत्यानंद झा और केदार हाजरा के लिए जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई तो हमारे द्वारा प्रारम्भ की गई। सभी योजनाएं बंद कर दी गई। अगर झारखंड में इनकी सरकार आई तो विकास की जो यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू की और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आगे बढ़ाई है, वह बंद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने वचनपत्र में कर्जमाफी समेत अनेक वादे किए, जो बाद में झूठे साबित हुए। अब वहां किसान मारा-मारा फिर रहा है, उसे तरसाया जा रहा है। यूरिया के एक बोरे के लिए दिन-रात किसान लाइन में खड़े हैं। कांग्रेस धोखा देने में माहिर है। जब देश आजाद हुआ तो कश्मीर में इन्होंने धारा 370 लगा दी। कश्मीर का मुद्दा यदि पंडित नेहरू की जगह सरदार पटेल के पास होता तो आज कश्मीरी पंडितों की जो बदतर हालत है, वह न होती। 


नाला में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं खाली हाथ नहीं आया हूं। 7.5 करोड़ मध्यप्रदेशवासियों की शुभकामनाएं लेकर आया हूं। आप सुखी रहें, आपका मंगल हो, झारखंड आगे बढ़े, यही परमपिता परमात्मा से प्रार्थना है। मेरे प्रिय भाइयों-बहनों, एक तरफ महागठबंधन है, यह गठबंधन नहीं, महाठगबंधन है। इनका इतिहास जनता को ठगने का रहा है। कांग्रेस, झामुमो और राजद ने बिजली, पानी, सड़कें नहीं दी, केवल भ्रष्टाचार किया। ये लूटते रहे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी का साफ कहना है कि रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, लिखाई और दवाई का इंतजाम सबके लिए करेंगे। कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा,भानुमती ने कुनबा जोड़ा। उसमें से निकले मधु कोड़ा जिसने भ्रष्टाचार का हर रिकॉर्ड तोड़ा, झारखंड को कहीं का न छोड़ा।


शिवराज सिंह ने कहा कि झारखंड में प्रकृतिक सम्पदा का अकूत भंडार है लेकिन कांग्रेस ने इसका उपयोग जनता की भलाई के लिए नहीं, अपना घर भरने के लिए किया। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो इन्होंने भ्रष्टाचार करने के नए रिकॉर्ड बनाए। अब झारखंड को बर्बाद करने के लिए इन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा से हाथ मिलाया है। हमें इनसे सावधान रहने की जरूरत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser