रांची में भी शोभा ने कई लोगों को बनाया था अपनी ठगी का शिकार

Ranchi News - खुद को कभी आईएएस तो कभी बैंक अधिकारी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगी करनेवाली गिरफ्तार शोभा कुमारी ने...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Ranchi News - shobha also made many people in ranchi hunting his thug
खुद को कभी आईएएस तो कभी बैंक अधिकारी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगी करनेवाली गिरफ्तार शोभा कुमारी ने रांची में भी लोगों को ठगी का शिकार बनाया था। रांची में शोभा ने आर्यपुरी में रहने वाले सुशील रंजन शुक्ला के घर में दिसंबर 2016 में किराएदार बनकर रहने आई थी। कुछ दिनों बाद उसने सुशील रंजन के भतीजी को बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर 1.11 लाख रुपए लिए। लेकिन न उसने नौकरी दिलाई और न ही पैसे वापस किए। उस दौरान शोभा के साथ एक युवक भी था, जिसका नाम अभिषेक था। जिसे वह अपना भाई बताती थी।

शोभा ने खुद को बैंक अधिकारी और बोकारो का रहने वाला बताया था और सुशील रंजन को झांसे में यह बोलकर ले लिया था कि वह बैंक अॉफ इंडिया बूंटी ब्रांच में काम करती है। सुशील के मकान में रहने के दौरान शोभा की पहचान उनकी भतीजी से हुई। शोभा ने उसे समझाया कि वह बैंक अॉफ इंडिया में उसे कांट्रेक्ट पर नौकरी दिला देगी। इसके लिए सौदा चाल लाख रुपए पर तय हुआ। सुशील ने शोभा को इसके लिए चेक से 94 हजार रुपए फिर 17 हजार नगद दिए। इसके बाद अचानक एक दिन सुशील जब बैंक अॉफ इंडिया बूंटी ब्रांच पहुंचे और शोभा कुमारी के बारे में पूछताछ और उसे खोजना शुरू किया तो पता चला कि वहां इस नाम की कोई भी महिला काम ही नहीं करती। यह जानकारी मिलते ही उनके होश उड़ गए।

जब सुशील ने उससे अपने पैसे मांगे तो उसने कुछ लोगो को घर पर बुलवा कर धमकी दिलवा डाली की पैसे मांगे तो इसका अंजाम बुरा होगा। 2017 से आजतक इस मामले में पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। अब तीन दिन पूर्व बुधवार को शोभा कुमारी को हजारीबाग की कोर्रा थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फिलहाल वह जेपी कारा हजारीबाग में है। अब सुखदेव नगर पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

गिरफ्तार शोभा आईएएस व बैंक अिधकारी बन नौकरी दिलाने के नाम पर करती थी ठगी

लगा चुकी है आरोप, जांच में साबित हुआ था झूठा

गिरफ्तार शोभा ने 2016 में ही गिरिडीह निवासी गौतम कुमार नाम के युवक के विरुद्ध नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख और शादी करने के लिए पांच लाख मांगने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी हजारीबाग सदर थाना में दर्ज कराया था। यह भी आरोप लगाया था कि उसे गौतम कुमार नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली ले गया व उसके साथ दुष्कर्म किया। लेकिन जब पुलिस ने मामले की जांच की तो आरोप झूठा साबित हुआ।

हजारीबाग में भी शोभा ने रीना देवी नाम की महिला को ठगी का शिकार बनाया। उसे भी शोभा ने बताया था कि उसने आईएएस कंप्लीट किया है। फिलहाल वह हजारीबाग स्टेट बैंक में सेकेंड मैनेजर है। इसके बाद उसने रीना देवी की बेटी को बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर झांसे में लिया और 13 लाख रुपए ठग लिए। पैसे लेने के बाद वह रीना देवी से कटने लगी। जब शोभा से रीना देवी ने उसके आईएएस होने का सबूत मांगा तो वह कतराने लगी और उसकी पोल खुल गई। जिसके बाद उसे हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया।

हजारीबाग में भी खुद को बैंक अधिकारी बता की थी ठगी, हुई गिरफ्तार

X
Ranchi News - shobha also made many people in ranchi hunting his thug
COMMENT