विस चुनाव / आचार संहिता के उल्लंघन मामले में कांग्रेस झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह को शो कॉज नोटिस



कांग्रेस झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह। (फाइल) कांग्रेस झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह। (फाइल)
X
कांग्रेस झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह। (फाइल)कांग्रेस झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह। (फाइल)

  • आरपीएन सिंह द्वारा 8 नवंबर को प्रेस क्लब में बगैर अनुमति प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का मामला

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 03:01 PM IST

रांची.  आसन्न झारखंड विधानसभा चुनाव-2019 की घोषणा के साथ ही रांची जिलाभर में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है।  इसी क्रम में नोडल पदाधिकारी एमसीएमसी कोषांग-सह-अनुमंडल पदाधिकारी, सदर, रांची ने कांग्रेस झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह के खिलाफ एक नोटिस जारी कर 48 घंटों के अंदर जवाब मांगा है। नोटिस में पूछा गया है कि 8 नवंबर को प्रेस क्लब, रांची में बगैर अनुमति के आपके द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया है। जो कि प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है।  

 

इसके साथ ही पत्र प्राप्ति के दो दिनों के अंदर उनसे जवाब मांगते हुए कहा है कि आप अपना पक्ष स्पष्ट करें एवं क्यों न आपके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की जाए।

 

पूर्व में आरजेडी लोकतांत्रिक पार्टी के खिलाफ भी दर्ज हो चुकी है एफआईआर
आरजेडी लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष की उपस्थिति में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई थी। जबकि इसके लिए जिला प्रशासन (निर्वाचन) या सिंगल विंडो सिस्टम से किसी भी प्रकार की इजाजत नहीं ली गयी थी। जो कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है। फलाइंग स्क्वाड की शिकायत पर अनुमंडल पदाधिकारी-सह-नोडल पदाधिकारी, एमसीएमसी के निदेश पर पार्टी के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना