पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपहृत 6 माह के बच्चे को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया बरामद, मास्टमाइंड गिरफ्तार

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सकुशल बरामद अंकित स्वासी।
  • बच्चे के परिजनों से जानकारी के बाद जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

रांची.  बुंडू थाना क्षेत्र से 10 किलोमीटर दूर सिरकाडीह गांव से गुरुवार की रात अपहृत छह महीने के बच्चे अंकित स्वासी को रांची पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सकुशल बरामद कर लिया। इस दौरान पुलिस ने अपहरण के मुख्य साजिशकर्ता को भी गिरफ्तार किया है। साथ ही गिरफ्तार सरगना के साथियों के तलाश में लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देश पर गठित टीम को यह सफलता मिली है। फिलहाल, बच्चे को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। साथ ही इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जा रही है।
 

10 हथियारबंद बदमाशों ने वारदात को दिया था अंजाम
गुरुवार देर रात 10 हथियारबंद नकाबपाेश अंकित के दादा दयाल स्वांसी के घर में घुसे। जबरन खाना बनवाकर खाया। फिर उनके छह महीने के अंकित काे उठा ले गए। जीप अाैर बाइक से अाए ये नकाबपाेश सुमनाडीह राेड की अाेर फरार हाे गए थे। रांची जिले में छह महीने के बच्चे के अपहरण का यह पहला मामला है। ग्रामीणाें की सूचना पर रात दाे बजे पुलिस पहुंची थी अाैर छानबीन शुरू कर दी थी। इस संबंध में बुंडू थाने में केस दर्ज किया गया है। अंकित के पिता झूलन स्वांसी ने 2014 में अंबिका देवी से प्रेम विवाह किया था। पुलिस उससे जाेड़कर इस मामले की जांच कर रही है। दयाल अाैर झूलन मिलकर खेती करते हैं। बच्चे की दादी काजल देवी ने पुलिस काे बताया कि अपहर्ताअाें में से एक लंबे कद का था। उसने पूरा चेहरा नहीं ढंका था। वहीं सबकाे निर्देश दे रहा था। 
 

दादा बाेले- बंदूक सटाकर बच्चे काे जबरन छीन ले गए 
दयाल स्वांसी ने बताया कि अंकित का दाे नवंबर काे अन्नप्राशन है। बच्चे का पिता रिश्तेदाराें काे कार्ड बांटने बंगाल गया था। मैं पत्नी के साथ बाहर बरामदे में साेया था। रात 11:30 बजे नकाबपोश आए और हत्या की धमकी देकर घर खुलवाया। अंदर बहू अंबिका पाेते काे लेकर साेई थी। दरवाजा खुलते ही दाे नकाबपाेश अंदर गए। बहू से माेबाइल छीन लिया अाैर 10 लाेगाें का खाना बनाने काे कहा। बहू पाेते काे मेरे पास छाेड़कर खाना बनाने चली गई। कुछ देर बाद एक नकाबपाेश ने बच्चे काे जबरन मेरी गाेद से छीन लिया। फिर उन्हाेंने खाना खाया अाैर हमें किचन में बंद कर बच्चे काे लेकर फरार हाे गए। 
 


 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें