--Advertisement--

फैसला / कांटाटोली के सलाम खान के हत्यारे को मिली उम्रकैद



कोर्ट ने अलग से 25 हजार जुर्माना भी लगाया।(फाइल) कोर्ट ने अलग से 25 हजार जुर्माना भी लगाया।(फाइल)
X
कोर्ट ने अलग से 25 हजार जुर्माना भी लगाया।(फाइल)कोर्ट ने अलग से 25 हजार जुर्माना भी लगाया।(फाइल)

  • सलाम खान से रंगदारी में 5 लाख रुपए और दो कट्ठा जमीन मांगी थी, नहीं देने पर पिता-पुत्र ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी।

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2018, 12:11 PM IST

रांची. कांटाटोली के पास कुरैशी मुहल्ला में हुए सलाम खान हत्याकांड के दोषी मोइनुद्दीन कुरैशी को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। मामले की त्वरित सुनवाई करते हुए न्यायायुक्त राजीव आनंद की अदालत ने यह फैसला शनिवार को सुनाया। साथ ही दोषी पर अलग से 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

 

वारदात 6 मार्च 2018 की शाम 6 बजे घटी थी

जुर्माना राशि नहीं भरने पर अलग से छह माह जेल की सजा काटनी होगी। इसी मामले में दूसरा दोषी मोइनुद्दीन का पिता हसमुद्दीन कुरैशी उर्फ गुड्डू कुरैशी अब तक फरार है। लोअर बाजार पुलिस उसे अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इन दोनों ने सलाम खान से रंगदारी में 5 लाख रुपए और दो कट्ठा जमीन मांगी थी। नहीं देने पर दोनों पिता-पुत्र ने गोली मारकर सलाम की हत्या कर दी थी। वारदात 6 मार्च 2018 की शाम 6 बजे घटी थी।

 

चार आराेपी बरी
मामले के चार अन्य आरोपी आफताब उर्फ छोटू, फिरोज कुरैशी, रिंकू कुरैशी और मुर्शीद आलम उर्फ मिस्टर कुरैशी को निर्दोष पाकर कोर्ट ने बरी कर दिया है। चारों आरोपी अभी जेल में हैं। कोर्ट ने सबको रिलीज करने का आदेश जेल अधीक्षक के पास भेज दिया है।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..