पलामू / मानसिक रूप से विक्षिप्त पुत्र ने कुदाल से की मां की हत्या, ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। पुलिस गिरफ्त में आरोपी।
X
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

  • आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ा और पुलिस के आने तक बांध कर रखा

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 06:52 PM IST

पलामू. हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के कठौंधा गांव में मंगलवार की सुबह मानसिक रूप से विक्षिप्त पुत्र ने अपनी मां की कुदाल से काटकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ा और पुलिस के आने तक बांध कर रखा। पुलिस के आने पर ग्रामीणों ने विक्षिप्त युवक को पुलिस के हवाले कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि मकर सक्रांति को लेकर कठौंधा निवासी नागेन्द्र पाठक की पत्नी सरोज देवी (55 वर्ष) मंगलवार की सुबह घर की लिपाई पोताई कर रही थी। इसी बीच उसका विक्षिप्त बड़ा लड़का वेद प्रकाश पाठक (30 वर्ष) आया और घर में रखे कुदाल से अपनी मां के सिर पर जोरदार वार कर दिया। उसके बाद चेहरे पर कई बार कुदाल से वार किया। मां सरोज देवी की चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जुटे और विक्षिप्त लड़के को पकड़कर बांध दिया।

ग्रामीण सरोज देवी को आनन फानन में इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के संबंध में एसडीपीओ विजय कुमार ने बताया कि महिला के शव का पोस्टमाॅर्टम कराया गया है। उसके लड़के काे हिरासत में ले लिया गया है तथा उसे इलाज के लिए मानसिक अस्पताल में भेजा जाएगा।

युवक का चल रहा था कांके से इलाज
ग्रामीणाें की माने तो नागेन्द्र पाठक का पुत्र वेद प्रकाश पाठक उर्फ मेडिकल पाठक मानसिक रूप से विक्षिप्त था। उसका कांके स्थित अस्पताल से इलाज चल रहा था, लेकिन राशि के अभाव में उसका सही से इलाज नहीं हो सका था। वह अपनी मां के साथ गांव में ही रहता था। उसके पिता व छोटे भाई बाहर में रहकर मजदूरी करते हैं। वहीं, मां सरोज देवी पूजा-पाठ करा किसी तरह अपना व अपने पुत्र का भरण पोषण करती थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना