विज्ञापन

धर्मांतरण मामले में पाकुड़ एसपी ने बनाई एसआईटी

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 04:06 AM IST

News - संथाल परगना में ईसाई मिशनरियों द्वारा सरना समाज के लोगों को लालच देकर जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले की जांच के...

Ranchi - धर्मांतरण मामले में पाकुड़ एसपी ने बनाई एसआईटी
  • comment
संथाल परगना में ईसाई मिशनरियों द्वारा सरना समाज के लोगों को लालच देकर जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले की जांच के लिए पाकुड़ एसपी ने बुधवार को एसआईटी गठित कर दी है। एसआईटी का नेतृत्व पाकुड़ एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह करेंगे। इसमें लिट्टीपाड़ा इंस्पेक्टर बीरेंद्र कुमार पांडेय, महेशपुर के इंस्पेक्टर रामेश्वर प्रसाद, लिट्टीपाड़ा थाना प्रभारी विमल कुमार सिंह, हिरणपुर थाना प्रभारी अवधेश कुमार सिंह और पाकुड़ (मुख्यालय) के थाना प्रभारी संतोष कुमार को शामिल किया गया है। एसआईटी से कहा गया है कि वह पाकुड़ जिले में सभी थाना प्रभारियों और आम लोगों को चिह्नित करे, जो जबरन धर्मांतरण करा रहे हैं।

एसपी ने एसआईटी को धर्मांतरण कराने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है। हाल ही में स्पेशल ब्रांच ने सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी थी। इसमें बताया गया था कि संथाल परगना के कई गांवों में तेजी से धर्मांतरण कराया जा रहा है। रिपोर्ट में धर्मांतरण करा रहे लोगों की जानकारी भी दी गई थी। धर्मांतरण के इस मुद्दे को दैनिक भास्कर ने 12 सितंबर के अंक में प्रमुखता से उठाया था।


X
Ranchi - धर्मांतरण मामले में पाकुड़ एसपी ने बनाई एसआईटी
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन