योग दिवस / प्रतिभागियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसका विशेष ध्यान रखें: मुख्य सचिव



मुख्य सचिव डॉ. डीके. तिवारी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। मुख्य सचिव डॉ. डीके. तिवारी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।
X
मुख्य सचिव डॉ. डीके. तिवारी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।मुख्य सचिव डॉ. डीके. तिवारी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।

  • अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे
  • प्रधानमंत्री सहित सभी लोग धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में सुबह 7 बजे से 7.45 बजे तक योग करेंगे

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 02:41 PM IST

रांची.  21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा  मुख्य सचिव डॉ. डीके. तिवारी ने लिया। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि योग करने पहुंचे प्रतिभागियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसका विशेष ध्यान रखें। पीने का पानी, मेडिकल एवं शौचालय की विशेष व्यवस्था रखें।

 

35000 से भी अधिक प्रतिभागी उपस्थित रहेंगे
इस अवसर पर डॉ. डीके. तिवारी ने कार्यक्रम स्थल के लिए बने रूट चार्ट की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। मुख्य सचिव ने कहा कि कार्यक्रम के दिन रांची में यातायात सुव्यवस्थित होनी चाहिए। अधिकारी इसे सुनिश्चित करें। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रभात तारा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। साथ ही कार्यक्रम में झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) श्री श्रीपद येसो नाइक सहित 35000 से भी अधिक प्रतिभागी उपस्थित रहेंगे।

 

मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
उन्होंने कहा- प्रभात तारा मैदान, धुर्वा में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम सुबह 6:25 बजे सुबह से शुरू होगा। प्रधानमंत्री सहित सभी लोग सुबह 7 बजे से 7.45 बजे तक योग करेंगे। मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पोर्टल idyranchi.in /yogadayindia.nic.in वेबसाइट पर किया जा रहा है। निरीक्षण के क्रम में मुख्य सचिव के साथ डीजीपी कमल नयन चौबे, स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग राम लखन प्रसाद गुप्ता, डीसी राय महिमापत रे, एसएसपी अनीश गुप्ता एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना