--Advertisement--

सुविधा / रायपुर, भुवनेश्वर और कोलकाता के लिए रांची से नई फ्लाइट शुरू



फ्लाइट को हरी झंडी दिखाते केंद्रीय राज्यमंत्री और मुख्यमंत्री रघुवर दास। फ्लाइट को हरी झंडी दिखाते केंद्रीय राज्यमंत्री और मुख्यमंत्री रघुवर दास।
X
फ्लाइट को हरी झंडी दिखाते केंद्रीय राज्यमंत्री और मुख्यमंत्री रघुवर दास।फ्लाइट को हरी झंडी दिखाते केंद्रीय राज्यमंत्री और मुख्यमंत्री रघुवर दास।

  • मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हरी झंडी दिखाकर फ्लाइट को किया रवाना

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 08:17 PM IST

रांची.  तीन राज्यों की राजधानी के लिए रांची से शुक्रवार को विमान सेवा शुरू की गई। शुक्रवार को उड़े देश का आम आदमी (उड़ान) के तहत रांची से रायपुर, भुवनेश्वर और कोलकाता के लिए विमान को सीएम रघुवर दास, केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, सांसद रामटहल चौधरी ने फ्लैग दिखाकर विमान को रांची से रायपुर के लिए रवाना किया। एलाइंस एयर का एटीआर-72 विमान रांची से रायपुर, भुवनेश्वर और कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा। 

सबसे सस्ती फ्लाइट भुवनेश्वर के लिए

  1. सबसे सस्ती फ्लाइट रांची से भुवने‌श्वर के लिए है। रांची से भुवनेश्वर ट्रेन के एसी सेकेंड का भाड़ा 1340 रुपए है, जबकि फ्लाइट की भाड़ा 1666 रुपए रखा गया है। वहीं ट्रेन के एसी सेकेंड से रायपुर का किराया 1330 रुपए है, जबकि फ्लाइट से 1999 रुपए में रायपुर पहुंच सकते हैं। रांची से कोलकाता के सेकेंड एसी का भाड़ा 985 रुपए है, जबकि फ्लाइट से कोलकाता तक का किराया 1999 रुपए है।

  2. एक साल में रांची से इंटरनेशनल फ्लाइट होगी शुरू

    आयोजित कार्यक्रम में राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि रांची से रायपुर और भुवनेश्वर को जोड़ा गया है, वहीं कोलकाता के लिए सस्ती उड़ान शुरू हुई है। सिन्हा ने कहा है कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल सुविधाएं मौजूद हैं। एक साल में रांची से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होगी। यहां लगातार यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। वर्ष 2014 में सालाना छह लाख यात्री थे। दिसंबर-2018 यह बढ़कर 27 लाख तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि धालभूमगढ़, हजारीबाग, डालटनगंज, धनबाद, बोकारो में एयरपोर्ट बनाने के लिए राज्य सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ज्वाइंट वेंचर कंपनी बनाकर काम करेगी। 

  3. छह से आठ महीने में दुमका से कोलकाता और रांची से दुमका के बीच सेवा होगी शुरू

    मंत्री ने कहा कि छह से आठ महीने के अंदर दुमका से कोलकाता और रांची से दुमका के अलावे जमशेदपुर से कोलकाता के बीच विमान सेवा शुरू हो जाएगी। इन जिलों में एयरपोर्ट विस्तार का काम चल रहा है। जैसे ही काम पूरा होगा, विमान सेवा शुरू हो जाएगी। साथ ही बोकारो एयरपोर्ट भी काम चल रहा है, जल्द ही बोकारो से पटना के बीच विमान सेवा भी शुरू होगी। उड़ान योजना को सहयोग डेक्कन प्राइवेट लिमिटेड, एयलाइंस एयर सहयोग करेगी। साथ ही 24 एकड़ जमीन जल्द ही सेना से ऑथोरिटी को हस्तांतरित हो जाएगी। 

  4. रांची से अहमदबाद और लखनऊ के लिए सेवा शुरू किया जाए : सांसद

    सांसद रामटहल चौधरी ने कहा है कि रांची से अहमदाबाद और रांची से लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू किया जाए। मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि डिमांड बढ़ेगी तो एयरलाइंस कंपनियां जरूर शुरू करेगी। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..