सम्मेलन / सबसे महत्वपूर्ण है समय पूर्व रणनीति अाैर तैयारियों को अंतिम रूप देना : सुदेश महतो



सम्मेलन में आजसू पार्टी प्रमुख सुदेश महतो। सम्मेलन में आजसू पार्टी प्रमुख सुदेश महतो।
X
सम्मेलन में आजसू पार्टी प्रमुख सुदेश महतो।सम्मेलन में आजसू पार्टी प्रमुख सुदेश महतो।

  • पेटरवार में चूल्हा प्रमुखों के सम्मेलन में सुदेश महताे ने बताया, चुनावी ढर्रा बदलना ही हमारा लक्ष्य

Dainik Bhaskar

Oct 30, 2019, 07:29 PM IST

रांची. आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा चुनाव के लिए जब कम समय बचता है तब कार्यकर्ता दिन-रात एक करने लगते हैं। लाउडस्पीकर पर प्रचार तेज हो जाता है। झंडे-बैनर लहराये जाते हैं। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण होता है, समय पूर्व हर रणनीति तथा तैयारियों को अंतिम रूप देना। अब जनमत जुटाने और जीत का श्रेय पार्टी के नेता नहीं बूथ के कार्यकर्ता औपर चूल्हा प्रमुख लेंगे। पार्टी नेतृत्व की नजरों में सबसे ज्यादा अहमियत चूल्हा प्रमुखों और बूथ के कार्यकर्ताओं की होगी। यही ढर्रा बदलने के लिए वे निकले हैं और इस चुनाव में यह महत्वपूर्ण लक्ष्य है। गोमिया विधानसभा क्षेत्र के पेटरवार में बुधवार काे चूल्हा प्रमुखों के सम्मेलन में सुदेश कुमार महतो ने ये बातें कही। इस सम्मेलन में गोमिया विधानसभा क्षेत्र के 341 बूथों के आठ हजार कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

पार्टी में समानता आधारित दायित्व निभाना होगा
आजसू प्रमुख ने कहा कि अब पार्टी में समानता आधारित दायित्व निभाना होगा। एक नेता से ज्यादा गावों में काम करने वाले कार्यकर्ताओं का होगा। वोट तो सिर्फ एक होता है। फैसला और विचार का व्यापक दायरा होता है। कहा कि गोमिया की यह लामबंदी एक दिन का परिणाम नहीं है। सब एक नई उम्मीद के साथ मेहनत में जुटे हैं। इस एकजुटता का मकसद यही हो कि घर- घर में पार्टी के विश्वास का झंडा गड़ जाए। लोगों के जीवन में आमूलचूल बदलाव के लिए कार्यकर्ताओं की प्रतिबद्धता साबित हो जाए। लोकतंत्र में आम लोगों का विश्वास स्थापित करने के लिए राजनीति को अपने हाथों में लेना होगा। और इसके लिए ही हम बूथ कार्यकर्ता और चूल्हा प्रमुखों को अगली कतार की जिम्मेदारी देना चाहते हैं।

 

पारिवारिक और राजनीतिक रिश्ता बनाने का दायित्व चूल्हा प्रमुखों पर
आजसू प्रमुख ने कहा कि चूल्हा प्रमुख की जिम्मेदारी 25 चूल्हों के बीच पारिवारिक और राजनीतिक रिश्ता बनाने की है। यह रिश्ता सिर्फ चुनाव तक का नहीं होगा। अगले पांच साल के लिए होगा। उन 25 चूल्हों को विकास की मुख्य धारा से कैसे जोड़े जाएं, उनका मत और विचार कैसे विधानसभा में गूंजे, यह हक और अधिकार चूल्हा प्रमुख का होगा। विधायक और सांसद उनकी हुक्म बजाएगा। सेवा करेगा। लम्बोदर महतो आपकी अगुवाई कर रहे हैं, उनके हाथों को मजबूत कीजिए वे किसी का भी भरोसा नहीं तोड़ेंगे।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना