महापर्व / अरगोड़ा तलाब में स्थापित की गई सूरज भगवान की प्रतिमा, छठ पर होगी प्राण प्रतिष्ठा



तालाब के किनारे सूरज भगवान की आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है। तालाब के किनारे सूरज भगवान की आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है।
X
तालाब के किनारे सूरज भगवान की आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है।तालाब के किनारे सूरज भगवान की आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है।

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 03:15 PM IST

रांची.  रांची नगर निगम की ओर से अरगोड़ा तालाब का सौंदर्यीकरण कराया गया है। इस बार अरगोड़ा तलाब में भव्य तरीके से छठ महापर्व का आयोजन होगा। क्योंकि स्थानीय पूजा समिति की ओर से तालाब के किनारे सूरज भगवान की आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है।

 

प्राण प्रतिष्ठा 13 को
अश्व रथ पर सवार भगवान भास्कर की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा 13 को छठ महापर्व के मौके पर ही होगा। लंबे समय से छठ व्रतियों को अरगोड़ा तालाब के सौंदर्यीकरण का इंतजार था, जो अब पूरा हो गया। शहर के अंदर अरगोड़ा तलाब पहला ऐसा तालाब होगा, जहां सूर्य उपासना के साथ व्रतियों को उनकी प्रतिमा के दर्शन भी होंगे।  

 

सभी घाटों पर साफ-सफाई का काम तेज
स्थानीय लोगों ने अपने स्तर से तालाब के चारों ओर साफ-सफाई की है। ताकि छठ व्रतियों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।  इधर, शहर के सभी छठ घाटों पर जोर शोर से साफ-सफाई अभियान चल रहा है। रांची नगर निगम ने रविवार की शाम तक सभी छठ घाटों को तैयार करने का निर्देश दिया है।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना