• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • CBI witness disclosure in Madhu Koda's disproportionate assets case, Sanjay Chaudhary used to charge crores from businessmen in lieu of coal allocation

झारखंड / मधु कोड़ा के आय से अधिक संपत्ति मामला: कोल आवंटन के एवज में व्यवसायियाें से कराेड़ों वसूलता था संजय चौधरी

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा (फाइल फोटो)। पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा (फाइल फोटो)।
X
पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा (फाइल फोटो)।पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा (फाइल फोटो)।

  • मधु कोड़ा का सहयोगी था संजय चौधरी, सीबीआई के स्पेशल जज एके मिश्र की अदालत में दर्ज हुआ बयान
  • संजय चौधरी वर्ष 2007 में चाईबासा की लौह अयस्क कंपनी से कोल आवंटन के एवज में करोड़ों की राशि की वसूली करता था

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 10:30 AM IST

रांची. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में सीबीआई के गवाह आयकर अनुसंधान पदाधिकारी विपुल अग्रवाल ने खुलासा किया है कि मधु कोड़ा का सहयोगी संजय चौधरी वर्ष 2007 में चाईबासा की लौह अयस्क कंपनी से कोल आवंटन के एवज में करोड़ों की राशि की वसूली करता था। गुरुवार को सीबीआई के स्पेशल जज एके मिश्र की अदालत में सीबीआई गवाह ने अपना बयान दर्ज कराया। उसने कोर्ट को बताया कि व्यवसायी संजीव मनसोत्र से कोर प्रोजेक्ट के तहत कोर स्टील कंपनी के पक्ष में कोल आवंटन कराने के लिए जमशेदपर के व्यवसायी वीरेन आहूजा के माध्यम से संजय चौधरी ने 11 करोड़ रुपए लिए थे।

आवंटन नहीं हाेने पर 5 कराेड़ कर दिया था वापस 
गवाह ने कहा कि कोल आवंटन नहीं होने पर वीरेन अहूजा को संजय चौधरी ने 5 करोड़ रुपया वापस कर दिया था। शेष बची राशि को मधु कोड़ा का मुख्य सहयोगी विनोद सिन्हा और उसका भाई विकास सिन्हा ने बांट ली थी। संजय चौधरी ने ही मधु कोड़ा और विनोद सिन्हा का परिचय संजीव मनसोत्र से कराया था।

इंडियन बैंक की मैनेजर का दर्ज हुआ बयान
दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग के मामले में भी सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से सैनिक मार्केट स्थित इंडियन बैंक की मैनेजर नीरा श्वेता कुजूर का बयान दर्ज कराया गया। स्पेशल जज एके मिश्र की अदालत में बैंक अधिकारी ने बताया कि उस दौरान बैंक में पदाधिकारी के रूप में कार्य करते हुए मैसर्स खलारी सीमेंट लिमिटेड के नाम से 3 बैंक खाते खोले गए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना