जो खाताधारक हैं, वही अपने एकाउंट में डाल सकते हैं पैसे / जो खाताधारक हैं, वही अपने एकाउंट में डाल सकते हैं पैसे

News - स्टेट बैंक ने खाते में पैसा जमा करने के नियमों में बड़ा बदलाव किया है। इसका असर बैंक के करोड़ों ग्राहकों पर होगा।...

Bhaskar News Network

Sep 12, 2018, 03:41 AM IST
Ranchi - जो खाताधारक हैं, वही अपने एकाउंट में डाल सकते हैं पैसे
स्टेट बैंक ने खाते में पैसा जमा करने के नियमों में बड़ा बदलाव किया है। इसका असर बैंक के करोड़ों ग्राहकों पर होगा। बैंक के नए नियम के अनुसार, एक भी व्यक्ति अपने खाते के अलावा दूसरे व्यक्ति के खाते में पैसा जमा नहीं कर पाएगा। यह नियम केवल बैंक में जाकर पैसा जमा करने के लिए है। ऑनलाइन पैसा जमा करने और ट्रांसफर करने पर किसी तरह की रोक नहीं है।

इस नियम के लागू होने के बाद पिता बेटे के खाते में और बेटा पिता के खाते में पैसा जमा नहीं कर पाएगा। अब पैसा आॅनलाइन ही डाला जा सकेगा। ऑनलाइन बैंकिंग के बारे में समझ नहीं होने पर मुश्किल होगी। बैंक का मानना है कि कोई व्यक्ति अपने बैंक खाते में जमा पैसे के बारे में जिम्मेदारी और जवाबदेही से बच नहीं पाएगा। इस नियम के लागू होने के बाद किसी दूसरे के खाते में पैसा जमा करने के लिए अनुमति पत्र लेना होगा। इस अनुमति पत्र पर पैसा जमा करने वाले और जिसके खाते में पैसा जमा करना है, उसके हस्ताक्षर होंगे। बैंक काउंटर पर नकदी के साथ दिए जाने वाले जमा फॉर्म पर बैंक खाता धारक के हस्ताक्षर होने जरूरी होंगे।



अन्य बैंक भी लागू कर सकते हैं : स्टेट बैंक द्वारा इस नियम को लागू करने के बाद अन्य बैंकों द्वारा भी लागू किया जा सकता है। आयकर विभाग ने बैंकों से यह नियम लागू करने के लिए पत्र लिखा था।

X
Ranchi - जो खाताधारक हैं, वही अपने एकाउंट में डाल सकते हैं पैसे
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना