सोहराय भवन पर सरकार ने बैठाई जांच नगर निगम ने जारी कर दिया लाइसेंस

Ranchi News - रांची | सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर हरमू में बने सोहराय भवन की जमीन खरीदे जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Ranchi News - the government issued the sawhari bhavan on the license issued by the municipal corporation
रांची | सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर हरमू में बने सोहराय भवन की जमीन खरीदे जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की प|ी कल्पना सोरेन के खिलाफ सरकार ने जिला प्रशासन को कार्रवाई का आदेश दिया है।

अपर समाहर्ता की ओर से कल्पना सोरेन व जमीन विक्रेता राजू उरांव को नोटिस भेजकर 28 जुलाई को अपना पक्ष रखने कहा गया है। इस मामले में सीएनटी एक्ट की धारा-46 के तहत कार्रवाई हो रही है। दूसरी ओर नगर निगम द्वारा सोहराय भवन नामक सुसज्जित व आधुनिक बैंक्वेट हॉल को लाइसेंस भी दे दिया गया है। इतना ही नहीं कमाई के फेर में नगर निगम ने खुद अपने ही नियमों को ताक पर रख दिया है, क्योंकि निगम ने 77 हॉस्टल, 28 लॉज और 33 बैंक्वेट हॉल को लाइसेंस जारी किया है। जिसमें 50 हॉस्टल, 26 लॉज और 15 बैंक्वेट हॉल का नक्शा निगम से पास ही नहीं है। इसके बाद भी निगम ने सभी को सशर्त लाइसेंस जारी किया है। जिसमें यह शर्त रखा गया है कि एक साल के अंदर नक्शा पास कराना होगा। सोहराय भवन को भी इसी शर्त पर लाइसेंस जारी किया गया है।

X
Ranchi News - the government issued the sawhari bhavan on the license issued by the municipal corporation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना