पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • The Great Jharkhand Political Drama Congress Can Withdraw Rajya Sabha Candidate Jharkhand Mukti Morcha Suggested To Withdraw Candidate

संख्या बल नहीं, इसलिए राज्यसभा प्रत्याशी वापस ले सकती है कांग्रेस

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नामांकन के बाद कांग्रेस प्रत्याशी शहजादा अनवर।
  • झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दिया प्रत्याशी वापस लेने का सुझाव

रांची. राज्यसभा चुनाव में संख्या बल न हाेने के कारण कांग्रेस अपना उम्मीदवार वापस ले सकती है। झामुमाे ने कांग्रेस काे उम्मीदवार वापस लेने का सुझाव दिया है। इससे कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अारपीएन सिंह अाैर अन्य वरिष्ठ नेताअाें काे अवगत करा दिया गया है। झामुमाे के सुझाव में कांग्रेस में शीर्ष स्तर पर मंथन भी शुरू हाे गया है। 18 मार्च तक तस्वीर साफ हाेने की उम्मीद है, क्याेंकि 18 मार्च तक नाम वापसी हाेनी है। 


हालांकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव अाैर अालमगीर अालम नामांकन वापसी की जगह जीत का दावा कर रहे हैं। झामुमाे महासचिव सुप्रियाे भट्टाचार्य ने भी कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी शहजादा अनवर चुनाव जीत रहे हैं। जहां अांकड़े नहीं हैं, वहां ज्यादा हलचल है। विधायक सरयू राय द्वारा कांग्रेस से प्रत्याशी वापस लेने की मांग पर भट्टाचार्य ने कहा कि इस पर कांग्रेस काे फैसला लेना है।राजनीतिक जानकाराें का कहना है कि अाजसू ने शुरू में ही महागठबंधन की धार कुंद कर दिया था। महागठबंधन अाजसू के समर्थन से ही दाेनाें सीटाें पर जीत की नींव रखना चाहता था। लेकिन अाजसू ने भाजपा का समर्थन कर महागठबंधन की रणनीति काे ध्वस्त कर दिया। शहजादा अनवर काे टिकट मिलने से कांग्रेसी खेमे में भी सबकुछ ठीक-ठाक नहीं रहा।

राज्यसभा चुनाव का अंकगणित... 80 कुल विधायक, 27 वाेट जीत के लिए
भाजप

26 वोट: भाजपा के पास बाबूलाल मरांडी सहित
03 वोट: दो अाजसू अाैर एक निर्दलीय के समर्थन से
28 वोट: विधायक ढुल्लू महतो ने वाेट नहीं दिया ताे
29 वोट: निर्दलीय सरयू राय ने समर्थन दिया ताे

कांग्रेस
18 विधायक कांग्रेस के पास, झामुमाे के दाे मिलाकर 20
22 वोट: माले-एनसीपी का समर्थन मिला ताे, फिर भी 5 वोट कम पड़ेगा

झामुमो
29 विधायक झामुमाे के पास, इनमें 27 वाेटाें से शिबू सोरेन की जीत पक्की

कल रांची अाएंगे अारपीएन सिंह 
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह 17 मार्च को रांची आएंगे। इस दौरान वे पार्टी विधायक दल की बैठक करेंगे तथा जीत की रणनीति बनाएंगे। वहीं माकपा माले की साेमवार काे काेलकाता में बैठक होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें