झारखंड / ठगी के लिए बदमाश ने मंत्री सीपी सिंह को किया फोन, केस दर्ज



नगर विकास मंत्री सीपी सिंह। (फाइल) नगर विकास मंत्री सीपी सिंह। (फाइल)
X
नगर विकास मंत्री सीपी सिंह। (फाइल)नगर विकास मंत्री सीपी सिंह। (फाइल)

  • मंत्री ने जब कॉल करने वाले को पकड़ लिया कि वह साइबर अपराधी है, तो वह मंत्री को गाली देने लगा

Dainik Bhaskar

Aug 15, 2019, 09:53 AM IST

रांची. हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने फोन पर उनका आधार नंबर लेकर 23 लाख रुपए उड़ा लिए थे। इस बार साइबर अपराधियों ने झारखंड के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह को टार्गेट किया था, लेकिन वे झांसे में नहीं आए।

 

मंत्री ने जब कॉल करने वाले को पकड़ लिया कि वह साइबर अपराधी है, तो वह मंत्री को गाली देने लगा। इसके बाद सीपी सिंह ने फोन काटकर लालपुर थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई। प्राथमिकी के अनुसार, 14 अगस्त को शाम 3:59 बजे मंत्री के मोबाइल पर इस नंबर 7449867611 से कॉल आया। फोन करने वाले ने कहा-मैनेजर साहब बोल रहा हूं, आपका सारा बैंक खाता बंद हो गया है। यदि आप इसे खुलवाना चाहते हैं, तो अपने बैंक खाता का नंबर और अपना आधार नंबर बताएं।

 

जब नगर विकास मंत्री ने उससे कहा कि सूचना देने के लिए धन्यवाद तो वह फोन पर भद्दी-भद्दी गालियां देने लगा, तब उन्होंने अपना मोबाइल खुद डिस्कनेक्ट कर दिया। इसके बाद लालपुर पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।


फाेन करने वाले ने कहा-एसबीआई का मैनेजर साहब बाेल रहे हैं। आपका सभी बैंक खाता बंद हाे गया है, चालू कराना चाहते हैं क्या। तभी पकड़ लिया कि फर्जी काॅल है। मैंने उसे इतना ही कहा कि सूचना देने के लिए धन्यवाद, इतने में गंदी-गंदी गाली देने लगा। मैंने फाेन काटकर लालपुर थाने में मामला दर्ज कराया है। -सीपी सिंह, मंत्री, नगर विकास

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना