योग दिवस पर जिला मुख्यालय समेत प्रखंड व पंचायतों में होंगे कार्यक्रम

Ranchi News - भास्कर न्यूज | खूंटी/सिल्ली अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को खूंटी के एसएस हाई स्कूल हॉकी स्टेडियम में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:45 AM IST
Silli News - the program will be organized in the blocks and panchayats including the district headquarters on yoga day
भास्कर न्यूज | खूंटी/सिल्ली

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को खूंटी के एसएस हाई स्कूल हॉकी स्टेडियम में योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इसके साथ ही जिले के सभी प्रखंडों एवं पंचायत स्तर पर भी योग दिवस मनाया जायेगा। यह जानकारी डीडीसी अंजलि यादव ने दी। उन्होंने बताया कि योग दिवस के अवसर पर सुबह 6 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण भी किया जायेगा।

डीडीसी अंजली यादव ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी करने की अपील भी की।उन्होंने कहा कि योग का जन्म भारतवर्ष में ही हुआ था। यह एक हेल्दी एक्सरसाइज है। जिसके द्वारा स्वस्थ रहने में मदद मिलती है। इसलिए इस तरह के कार्यक्रमों में अधिक सेेे अधिक से लोगों की भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के संबोधन के प्रसारण के लिए एलईडी स्क्रीन भी लगाया जाएगा। प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद सुबह साढ़े 6 बजे से योगाभ्यास का कार्यक्रम किया जाएगा। योगाभ्यास में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो इसके लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के प्रति जागरूकता के लिए 20 जून को खूंटी के टाउन हॉल में सिविल सोसायटी के सदस्योंं के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि एसएस हाई स्कूल एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में जिले के सभी अधिकारी,कर्मचारी, जनप्रतिनिधि के साथ साथ शहर की जनता एवं स्कूली बच्चे भी हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया योगाभ्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों के लिए टी-शर्ट एवं टोपी भी उपलब्ध कराई जाएगी।

इधर, सिल्ली में योग दिवस पर 21 जून को प्रखंड सह अंचल कार्यालय व विभिन्न स्कूलों में योग दिवस मनाने के लिए योगाभ्यास किया जा रहा है। सिल्ली एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में गुरुवार को बीडीओ उदय कुमार, बीसीओ सुरेंद्र उपाध्याय, अंचल व प्रखंड के कर्मी गण, बिरसा मुंडा आर्चरी के कोच व प्रशिक्षु एक साथ योगाभ्यास किया। वीडियो ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सिल्ली एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में योग शिविर का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है। तथा व्यवस्था को लेकर अंचल और प्रखंड के कर्मियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रधानमंत्री के लाइव भाषण के बाद होगा योगाभ्यास का कार्यक्रम

X
Silli News - the program will be organized in the blocks and panchayats including the district headquarters on yoga day
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना