विज्ञापन

ग्रामीणों ने उलीडीह में पोल लगा रहे दो कर्मचारियों को पीटा, हाथ टूटा

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:16 AM IST

Ranchi News - जीरो कट बिजली के लिए खूंटी विद्युत विभाग लगातार प्रयासरत है। विभाग खूंटी को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने के लिए तमाड़...

Khuti News - the villagers beat two policemen injured their hands in udaydih
  • comment
जीरो कट बिजली के लिए खूंटी विद्युत विभाग लगातार प्रयासरत है। विभाग खूंटी को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने के लिए तमाड़ ग्रिड से भी खूंटी को जोड़ने का काम शुरू कर दी है। लेकिन इस काम में ग्रामीण लगातार व्यवधान उत्पन्न कर रहे है। शुक्रवार को खूंटी-तमाड़ पथ स्थित मुरहू के उलीडीह गांव के समीप पोल गाड़ने का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने पोल गाड़ने के काम में लगे वीटीएल कंपनी के दो कर्मचारियों जितेंद्र पटेल एवं अमर राम की लाठी डंडों से पीटकर जख्मी कर दिया और सभी को वहां से खदेड़ दिया। इससे एक कर्मचारी अमर राम का हाथ फैक्चर हो गया है। वीटीएल कंपनी से इसकी सूचना विद्युत कार्यपालक अभियंता केके पासवान को दी है।

पासवान ने बताया कि इसकी लिखित शिकायत मुरहू थाना में दी जाएगी। घायल कर्मचारियों का इलाज सदर अस्पताल में किया गया। केके पासवान ने बताया कि खूंटी को जीरो कट बिजली देने के लिए विभाग गंभीर व तत्पर है। इसी के निमित अड़की सब स्टेशन से खूंटी सब स्टेशन को जोड़ने का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि अड़की से खूंटी के बीच 33 हजार वोल्ट के तार के लिए 630 पोल लगाया जाना है। जबकि इसके एवज में 430 पोल लगा दिए गए है। पासवान ने बताया कि कई जगह ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है, कोई ग्रामीण अपनी जमीन में पोल गाड़ने नहीं देना चाहते हैं। जिसके कारण कार्य में अनावश्यक विलंब हो रहा है। बहरहाल किसी तरह ग्रामीणों को समझा बुझा कर कार्य किए जा रहे हैं। शुक्रवार को उलीडीह के ग्रामीणों ने हद कर दी और दो कर्मचारियों की पिटाई कर दी। इससे फिलहाल काम रुक गया है।

कार्यपालक अभियंता पासवान ने बताया कि वर्तमान में कामडारा ग्रिड से सीधे खूंटी को बिजली मिल रही है। इस लाईन में कोई गड़बड़ी होती है तो मुरहू से खूंटी को बिजली दी जा सकती है। यहां बता दें कि कामडारा से 33 हजार वोल्ट का एक लाईन मुरहू सब स्टेशन तक गई है। इस लाईन को भी विभाग ने दुरूस्त कर लिया है। इस लाईन को वैकल्पिक रूट के रूप में देखा जा रहा है। इस तरह अगले कुछ माह में तोरपा के जापुत ग्रिड भी काम करने लगेगा। इसके शुरू होते ही इस ग्रिड से ही पूरे जिले को विद्युत आपूर्ति की जाएगी। अगर इसमें कोई गड़बड़ी व खराबी आने की स्थित में खूंटी को सीधे कामडारा ग्रिड, मुरहू या अड़की से विद्युत आपूर्ति की जा सकेगी।

कार्यपालक अभियंता पासवान ने बताया कि जापुत ग्रिड का निर्माण काफी पहले ही हो चुका है। खूंटी और तमाड़ के बीच 1.32 लाख मेन लाईन के लिए तीन टावर का निर्माण अधर में लटका हुआ है। वन विभाग से क्लियरेंस नहीं मिलने के कारण टावर निर्माण कार्य लटका हुआ है।

खूंटी में सवारी गाड़ी ने ई-रिक्शा को मारी टक्कर, दंपती की मौत

भास्कर न्यूज | खूंटी

तोरपा रोड स्थित एसडीए हाई स्कूल के समीप शनिवार दोपहर सवारी गाड़ी ने ई-रिक्शा को धक्का मार दिया। इससे ई-रिक्शा सवार दंपती की मौत हो गई। जबकि चालक समेत पांच लोग घायल हो गए। चालक को छोड़ सभी घायल सभी एक ही परिवार के बताए जाते हैं। दो घायलों को सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रेफर किया गया। जानकारी के अनुसार चितामण कुडा बसिया गुमला निवासी रामेश्वर राम सपरिवार भोंडा कटहल टोली कर्रा से दवा लेकर ई-रिक्शा से तोरपा रोड लौट रहे थे। सड़क पर वाहन घुमाने के क्रम में विपरीत दिशा से आ रही एक सवारी गाड़ी ने ई-रिक्शा को जोरदार टक्कर मार दी। रामेश्वर राम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। रामेश्वर राम की प|ी बुलेश्वरी देवी की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मृत्यु हो गई। ई रिक्शा चालक संतोष कुमार, उत्तम नायक, मंजु देवी अर्चना कुमारी व पम्मी कुमारी को भी दुर्घटना में चोट आई है। उत्तम नायक एवं मंजू देवी को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है।

खूंटी में अवैध अफीम के साथ एक गिरफ्तार

भास्कर न्यूज | खूंटी

अवैध अफीम के खिलाफ खूंटी पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। मारंगहादा थाना क्षेत्र के सिरकापीड़ी से पुलिस ने एतवा मुंडा को 2.9 किलोग्राम अफीम के साथ एक अफीम तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एसडीपीओ आशीष कुमार महली ने संवाददाता सम्मेलन मे दी। एसडीपीओ ने बताया कि एसपी आलोक के निर्देश पर एसएसबी 26बटालियन हुंट के इंस्पेक्टर नीरज कुमार मिश्रा के नेतृत्व में अभियान चलाया जा रहा था। गश्त के दौरान सिरकापीड़ी स्कूल के पास एक व्यक्ति को संदिग्ध स्थिति में पकड़ा। तलाशी के क्रम में उसके पास से स्टील के केन में 2.9 किलोग्राम गीला अफीम भी बरामद किया गया। छापामारी टीम में एसडीपीओ आशीष कुमार महली, 26 बटालियन एसएसबी के इंस्पेक्टर नीरज कुमार मिश्रा, मारंगहादा थाना के प्रदीप सवैया, भजन लाल महतो, मिथिलेश जमादार,अड़की थाना के दुबराज तिडू, एसएसबी 26 बटालियन एवं मारंगहादा थाना के सशस्त्र बल शामिल थे।

घायलों का हालचाल लेते परिजन और घायल लोग।

X
Khuti News - the villagers beat two policemen injured their hands in udaydih
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन