--Advertisement--

देवघर में 3 लाख कांवड़ियों ने किया जलार्पण, मुख्यमंत्री ने भी किया जमशेदपुर में जलाभिषेक

सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर में कांवड़ियों की लंबी कतार लग गई

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 07:19 PM IST
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशे

रांची. सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर में कांवड़ियों की लंबी कतार लग गई। वहीं, रांची स्थित पहाड़ी मंदिर समेत सभी शिवालयों में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही। देवघर में तो अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए। कांवरियों की कतार 20 किलोमीटर लंबी थी। अब तक किसी भी सोमवार को कांवरियों की इतनी भीड़ नहीं हुई थी। तीन लाख से अधिक कांवरिए भगवान भोलेनाथ पर जलार्पण करने पहुंचे। इधर, जमशेदपुर स्थित सिदगोड़ा मंदिर में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया।

सामूहिक जलाभिषेक सह कांवर यात्रा में शामिल हुए मुख्यमंत्री
सूर्य मंदिर कमेटी, भाजपा व बस्ती विकास समिति के कार्यकर्ताओं के सहयोग से सावन के तीसरे सोमवार पर सामूहिक जलाभिषेक सह कांवर यात्रा सुबह 6 बजे बारीडीह सुवर्णरेखा नदी तट से शुरू हुई। मुख्यमंत्री रघुवर दास, उनकी पत्नी रुक्मिणी देवी व परिवार के अन्य सदस्य इसमें शामिल हुए। श्रद्धालुओं ने पैदल बागुननगर होकर सिदगोड़ा सूर्यधाम स्थित भगवान महादेव पर जलाभिषेक किया। रविवार की दोपहर सीएम ने सूर्य मंदिर में बैठक कर तैयारी की समीक्षा की थी।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

इस बार देवघर में कुमैठा तक सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। कंट्रोल रूम से पूरे रूट लाइन पर नजर रखी गई। ड्यूटी पर कोताही बरतने वालों से सख्ती से निबटने का निर्देश दिया गया। लोगों की भीड़ एक जगह जमा ना हो सके, इसके लिए पहाड़ी मंदिर परिसर में प्रवेश और निकास की अलग-अलग व्यवस्था की गई है।

X
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेमुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..