--Advertisement--

खूंटी पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ दो को किया गिरफ्तार, रंगदारी के मामले में भी एक अरेस्ट

पहले मामले में चोरी की बाइक के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। बदमाशों पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं।

Danik Bhaskar | Jun 14, 2018, 05:08 PM IST
पुलिस हिरासत में पकड़े गए बदमाशों के बारे में एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने जानकारी दी। पुलिस हिरासत में पकड़े गए बदमाशों के बारे में एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने जानकारी दी।

खूंटी(झारखंड)। पुलिस ने बुधवार को दो अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसकी जानकारी पुलिस ने गुरुवार की सुबह दी। पहले मामले में चोरी की बाइक के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। बदमाशों पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। वहीं, दूसरा मामला रंगदारी का है, जिसमें एक शख्स को अरेस्ट किया गया है।

कर्रा के जलटंडा जंगल से बादशाह गिरोह के सरगना समेत दो गिरफ्तार

कर्रा पुलिस ने बादशाह गिरोह के सरगना उमेर मुंडा एवं उसके साथी भज्जू उरांव को थाना क्षेत्र के जलटंडा जंगल के पास से गिरफ्तार कर लिया। उमेर एवं भज्जू कई मामलों में वांछित था। इन दोनों की गिरफ्तारी बुधवार रात आठ बजे गुप्त सूचना के आधार पर की गयी है। यह जानकारी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने खूंटी में गुरूवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी। एसपी सिन्हा ने बताया कि उन्हें बादशाह गिरोह के सरगना उमेर मुंडा के जलटंडा जंगल के पास होने की सूचना मिली थी। इसी आधार पर एएसपी अभियान अनुराग राज, तोरपा एसडीपीओ नाजीर अख्तर के नेतृत्व में टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। गठित टीम ने सूचना सत्यापन के बाद तत्काल जलटंडा जंगल के पास छापेमारी की तो एक सफेद रंग की आपाची बाइक पर सवार दो व्यक्ति भागने लगे। इसी क्रम में जलटंडा-टुनगांव रोड में जलटंडा जंगल के पास दोनों को घेरकर पकड़ लिया गया। एसपी ने बताया पूछताछ में एक व्यक्ति अपना नाम उमेर मुंडा एवं दूसरा व्यक्ति भज्जू उरांव बताया।

दोनों पर पहले से दर्ज हैं आपराधिक मामले

एसपी ने बताया कि उमेर मुंडा के खिलाफ हत्या,रंगदारी एवं अर्म्स एक्ट के कर्रा थाना में सात एवं भज्जू उरांव के खिलाफ तीन तथा नगड़ी थाना में एक मामला दर्ज है। छापेमारी में एएसपी,एसडीपीओ समेत कर्रा थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता एवं जिला सशस्त्र बल शामिल थे।

रंगदारी के मामले में एक गिरफ्तार
बुधवार को ही एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा को सूचना मिली कि तोरपा के सहारा टोली मैदान में अपराधी रंगदारी लेने के लिए आने वाला है। इसके बाद उन्होंने तोरपा अंचल के पुलिस निरीक्षक सरोज कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया और आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। टीम ने कार्रवाई करते हुए रंगदारी मांगने वाले शख्स 20 साल के अगस्त तिर्की को मोबाइल और स्कूटी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

स्कूल के संचालक और प्रिंसिपल से रंगदारी मांग रहा था आरोपी
पुलिस के मुताबिक, आरोपी यहां के इंफैन्ट हार्ट एकेडमी स्कूल के संचालक मार्शल मुंडू और प्रिंसिपल लक्ष्मीकांत नारायण बडाईक से पिछले दो-तीन महीनों से रंगदारी मांग रहा था।

फोटो: रंजीत प्रसाद।