पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तीन जंगली हाथियों ने एक घर को किया क्षतिग्रस्त, 4 क्विंटल धान भी खाया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हाथियों द्वारा क्षतिग्रस्त किया गया घर।

गुमला. जारी थाना क्षेत्र के सीकरी पंचायत अंतर्गत डीपा असरो निवासी विपिन लकड़ा के घर को तीन जंगली हाथियों ने बीती रात क्षतिग्रस्त कर दिया।  इसके बाद घर में रखे धान व उरद को खाकर व जमीन पर फेंक कर बर्बाद भी कर दिया।
 
तीन जंगली हांथी रात के लगभग 3 बजे विपिन लकड़ा के घर पर हमला कर दिया। घर गिरने की आवाज सुन वहां सो रहे विपिन लकड़ा व उनके परिवार वाले जागे और बाहर निकल शोर मचाना शुरू किया।
 
हाथियों को भगाने के उद्देश्य से परिजनों ने टीना बजाया। इससे अगल-बगल के लोग उठ गए। और सभी लोग मिलकर हाथी को सरना जंगल की ओर भगाए। विपिन लकड़ा ने बताया कि तीन जंगली हाथियों ने मेरे घर को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। घर में रखे 4 क्विंटल धान को खा गए।
 
ग्रामीणों ने बताया कि विपिन लकड़ा काफी गरीब है। मजदूरी कर पैसा जमा कर किसी तरह घर बनाया था। वहीं, विपिन लकड़ा टी.बी के बीमारी से भी ग्रस्त है। घर क्षतिग्रस्त हो जाने से विपिन वे उसके परिवार के पास सिर छुपाने के लिए भी कोई जगह नहीं बची। विपिन लकड़ा ने प्रखंड प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें