पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तूफान \'तितली\' से अगले दो दिन बारिश-आंधी की संभावना

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ओडिशा में आए तूफान का असर झारखंड के कई जिलों में भी दिख रहा है।
  • मौसम विभाग के अनुसार, 11 और 12 अक्टूबर को बारिश और आंधी चलने की संभावना व्यक्त की गई है
Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर. बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना भारी दबाव का क्षेत्र तेज होकर चक्रवाती तूफान \'तितली\' में बदल गया है। यह ओडिशा-आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। बुधवार से ही इसका असर झारखंड में दिखने लगा है। कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। वहीं, मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को तेज बारिश और आंधी चलने के आसार व्यक्त किए हैं।

 

दशहरा तक साफ हो सकता है मौसम
नवरात्रि के शुरुआती तीन दिन बादल, बारिश और आंधी हो सकती है। इसके बाद दशहरे तक मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विभाग के रांची केंद्र के अनुसार ओडिशा की तरफ तूफान के तेज गति से बढ़ने की वजह से पूर्वी सिंहभूम समेत आधे झारखंड पर इसका असर देखने को मिलेगा।

 

12 के बाद तूफान पड़ जाएगा कमजोर
मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान हल्के बादल छाएंगे। हवा भी चलेगी। 11 अक्टूबर को मौसम विभाग ने बारिश की संभावना व्यक्त की है। इसका असर 12 अक्टूबर तक झारखंड में देखने को मिलेगा। बादल छाने के साथ 25 से 30 किमी की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। मौसम विभाग की मानें तो 12 अक्टूबर के बाद तूफान के कमजोर पड़ने की वजह से मौसम साफ हो जाएगा।

 

यहां हो सकती है बारिश

रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, पूर्वी सिंघभूम, पश्चिमी सिंघभूम, सिमडेगा और सरायकेला खरसावां में बादल गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। वहीं, 12 अक्टूबर को देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्‌डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज में भी गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement