पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गुजरात के टिंबर व्यवसायी को एनआईए ने लिया तीन दिनों की रिमांड पर, होगी पूछताछ

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नवीन भाई जयंती भाई पटेल। (फाइल फोटो)
  • नोटबंदी के दौरान पीएलएफआई सुप्रीमो की लेवी के रुपए खपाने का आरोप

रांची. एनआईए ने अंतत: गुजरात के टिंबर व्यवसायी नवीन भाई जयंती भाई पटेल को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें गुरुवार को एनआईए के स्पेशल जज नवनीत कुमार के कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए तीन दिनों का रिमांड मांगा। अदालत ने तीन दिनों के लिए रिमांड देते हुए हिदायत दी कि पूछताछ के दौरान थर्ड डिग्री का इस्तेमाल न करें और जरूरत के मुताबिक चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराएं। कोर्ट ने एनआईए को कहा है कि वह पटेल से 4 अगस्त तक पूछताछ करने के बाद 5 अगस्त को उन्हें अदालत में पेश करे। गौरतलब है कि एनआईए ने पटेल को पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के 25 लाख रुपए जब्त होने के मामले में गवाही देने के लिए रांची बुलाया था। इस मामले में एनआईए राजधानी दिल्ली, पटना, रांची, गुमला और लापुंग आदि से आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पिछले महीने हटिया से आरोपी इंजीनियर जितेंद्र कुमार को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। 
 

नोटबंदी में लेवी के पैसे खपाने का आरोप 
आरोप है कि ये लोग वर्ष 2016 में नोटबंदी के दौरान वसूले गए लेवी के नकद 25 लाख रुपए खपाने में पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप की मदद कर रहे थे, लेकिन गुप्त सूचना पर बेड़ो पुलिस ने छापेमारी कर रुपए जब्त कर लिए थे। एनआईए को सूचना मिली है कि पटेल भी लेवी के रुपए को अपने व्यवसाय में निवेश किए हुए हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें