पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्यटन मित्रों की मदद से डूब रहे पर्यटक को बचाया, सेल्फी लेने के दौरान फिसला था पैर

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पर्यटक कौशिश की जान बचाकर निकालते पर्यटक मित्र।
  • बंगाल के हुगली का रहनेवाला है पर्यटक, इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल
Advertisement
Advertisement

रांची. अनगड़ा थाना क्षेत्र के हुंडरू जलप्रपात घूमने आये पर्यटक 24 वर्षीय कौशिक दास को स्थानीय पर्यटनकर्मियों की तत्परता से डूबने से बचा लिया गया। कौशिक दास पिता किशानतो दास ग्राम सिकुड़ थाना सिकुड जिला हुगली पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ हुण्डरू फॉल घूमने आया था। सेल्फी लेने के क्रम में पैर फिसला और वह मंगतुमारा दह में गिर गया। वहां से बहकर व जोगीया दह की आरे जाने लगा। इसी बीच इसकी सूचना पर्यटनकर्मियों को मिली। 


पर्यटक मित्र बुधराम बेदिया, महेश्वर बेदिया, दुकानदार मानदेय बेदिया के प्रयासों से उसकी जान बचायी जा सकी। पर्यटक मित्र बुधराम बेदिया ने बताया कि उसने युवक को बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। इधर, बुधराम के दो अन्य साथियों ने रिंगर को पानी में फेंका। फिर बुधराम ने एक हाथ से कौशिक व दूसरे हाथ से रिंगर को पकड़कर अपने आप को किनारे पहुंचाया। काफी पानी पीने की वजह से कौशिक की स्थिति गंभीर हो गयी थी। तुरंत कौशिक को पीठ के बल पर लिटा कर सीपीआर तकनीकी के माध्यम से मुंह में कृत्रिम ऑक्सीजन दिया गया। कुछ देर बात उसकी सांस चलने लगी। बाद में कौशिश दास को बेहतर इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजवा दिया गया। फिलहाल कौशिक की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है। 
हुंडरू जलप्रपात पर्यटन स्थल प्रभारी राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि पर्यटक इतने उत्साहित हो जाते हैं कि अपनी जान का भी परवाह नहीं करते हैं। हर जगह बोर्ड, लाल झंडा और लाल रिबन लगा हुआ है। इसके बाद भी पर्यटक गहरे पानी में उतर कर सेल्फी लेते और फोटो खिंचवाते हैं जो जान का जोखिम बन जाता है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement